You are currently viewing इसरो में निकली विभिन्न पदों पर भर्तियाँ, जानें कैसे करें आवेदन ?

ISRO URSC Recruitment 2024: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन ने इसरो यूआरएससी भर्ती 2024 के लिए isro.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। सभी पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को 1 मार्च, 2024 तक अपने आवेदन जमा करने के लिए आमंत्रित किया जाता है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य वैज्ञानिक/इंजीनियर, तकनीकी सहायक, वैज्ञानिक सहायक, पुस्तकालय सहायक, तकनीशियन-बी/ड्राफ्ट्समैन-बी, फायरमैन-ए, कुक, एलएमवी ड्राइवर और एचएमवी ड्राइवर सहित विभिन्न पदों के लिए कुल 224 रिक्तियों को भरना है।

सफलतापूर्वक पंजीकृत उम्मीदवारों को दो चरणों की चयन प्रक्रिया से गुजरना होगा जिसमें एक लिखित परीक्षा और एक कौशल परीक्षा शामिल होगी। दोनों चरणों को पास करने वालों को वांछित पदों पर भर्ती किया जाएगा। इसरो यूआरएससी ऑनलाइन आवेदन 2024 के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे पढ़ें। इसके अलावा, सीधे इसरो यूआरएससी आवेदन पत्र 2024 यहां देखें।

इसरो यूआरएससी आवेदन पत्र 2024

इसरो यूआरएससी के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 10 फरवरी को शुरू हुई और 1 मार्च, 2024 को समाप्त होगी। संभावित उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑनलाइन आवेदन के साथ आगे बढ़ने से पहले आवेदन पत्र और पात्रता मानदंड से संबंधित सभी विवरणों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। जो लोग इसरो यूआरएससी ऑनलाइन फॉर्म सफलतापूर्वक जमा करेंगे वे भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के पात्र होंगे।

इसरो यूआरएससी ऑनलाइन 2024 आवेदन लिंक

उम्मीदवार अपना पंजीकरण फॉर्म इसरो की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जमा कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवार यहां दिए गए सीधे लिंक का उपयोग करके इसरो यूआरएससी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, जो 1 मार्च तक सक्रिय रहेगा। हालाँकि, यह सलाह दी जाती है कि अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें और किसी भी संभावित तकनीकी खराबी से बचने के लिए अपना आवेदन पत्र जल्द से जल्द जमा करें।

इसरो यूआरएससी आवेदन पत्र 2024 लिंक

इसरो यूआरएससी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

नीचे सूचीबद्ध चरण हैं जिनका पालन आप इसरो यूआरएससी आवेदन पत्र 2024 जमा करने के लिए कर सकते हैं।

चरण 1: इसरो की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं।

चरण 2: करियर सेक्शन में जाएं और ‘वर्तमान अवसर’ पर क्लिक करें।

चरण 3: अपना मूल विवरण जैसे नाम, पता, आधार सत्यापन और संपर्क विवरण भरें।

चरण 4: अधिकारियों द्वारा उल्लिखित विनिर्देश के अनुसार अपनी तस्वीर, हस्ताक्षर और अन्य प्रमाणपत्रों की स्कैन की गई छवियां अपलोड करें।

चरण 5: इसरो यूआरएससी ऑनलाइन फॉर्म जमा करने से पहले आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

चरण 6: इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

इसरो यूआरएससी आवेदन शुल्क

ऑनलाइन फॉर्म जमा करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी श्रेणी के अनुसार निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क उस पद पर निर्भर करता है जिसके लिए वे आवेदन कर रहे हैं और इसका भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा। नीचे सभी पदों के लिए इसरो यूआरएससी आवेदन शुल्क की जाँच करें।

पदों

प्रक्रमण संसाधन शुल्क

आवेदन शुल्क (अप्रतिदेय)

वैज्ञानिक/इंजीनियर- एससी/तकनीकी सहायक/वैज्ञानिक सहायक

रु. 750

रु. 250

तकनीशियन-बी / ड्राफ्ट्समैन-बी / कुक / फायरमैन-ए / हल्के वाहन चालक-ए / भारी वाहन चालक-ए

रु. 500

रु. 100

 

 

 

#इसर #म #नकल #वभनन #पद #पर #भरतय #जन #कस #कर #आवदन