You are currently viewing अपरेंटिस के 363 पदों पर निकली नौकरी, तुरंत करें आवेदन, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

ECIL Recruitment 2023: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने ECIL हैदराबाद के लिए एक वर्ष की अवधि के लिए ग्रेजुएट इंजीनियरिंग अपरेंटिस (GEA) और डिप्लोमा/तकनीशियन अपरेंटिस (TA) के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 363 अप्रेंटिसशिप रिक्तियों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। उपरोक्त भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर 5 दिसंबर से शुरू होती है, और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 15 दिसंबर, 2023 है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट esil.co.in पर जाकर अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप आयु सीमा, पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, वेतन और शैक्षणिक योग्यता सैलरी जैसे विवरण यहां चेक कर सकते हैं।

ECIL Apprenticeship Recruitment 2023: इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड अपरेंटिस भर्ती 

363 प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए ईसीआईएल अधिसूचना जारी की गई है। पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर, 2023 से शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी नीचे दी तालिका में देख सकते हैं:

संगठन का नाम

इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड

पद का नाम

अपरेंटिस 

कुल रिक्तियां

363

अधिसूचना जारी होने की तिथि

01 दिसंबर 2023

आवेदन जमा करने की तिथि

05 दिसंबर 2023

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि

15 दिसंबर 2023

आधिकारिक वेबसाइट

esil.co.in

ECIL Apprenticeship Notification PDF डाउनलोड लिंक

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से ECIL भर्ती अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 363 रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें:

ECIL Apprenticeship Eligibility: पात्रता मानदंड

शैक्षिक योग्यता: जीईए के लिए, जिन उम्मीदवारों ने एआईसीटीई-अनुमोदित कॉलेजों या मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालयों से 1 अप्रैल, 2021 को या उसके बाद चार साल का बी.ई/बी.टेक कोर्स पास किया है, डिप्लोमा अपरेंटिस के मामले में, जिन उम्मीदवारों ने 3 साल का डिप्लोमा पास किया है या 1 अप्रैल, 2021 के बाद, पदों के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

आयु-सीमा: जिस उम्मीदवार की आयु 31 दिसंबर, 2023 तक 25 वर्ष से अधिक नहीं हुई है, वह इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

ECIL Apprenticeship Salary: सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को उनके ट्रेड के आधार पर स्टाइपेंड दिया जाएगा। ट्रेडवार मासिक स्टाइपेंड के लिए नीचे दी गई तालिका देखें।

अपरेटिंस श्रेणी

स्टाइपेंड(मासिक)

जीईए

9000 रुपये

टीए

8000 रुपये

ECIL Apprenticeship 2023: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार का चयन पूरी तरह से ईसीआईएल द्वारा तैयार की गई मेरिट सूची पर आधारित होगा। चयन निम्नलिखित चरणों में किया जाएगा:

  • ऑनलाइन आवेदन डेटा के आधार पर, उम्मीदवारों को सीएलडीसी-ईसीआईएल हैदराबाद में मूल दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।
  • सफल दस्तावेज़ सत्यापन के बाद योग्यता के आधार पर चयन किया जाएगा।
  • परीक्षा योग्यता अंक (यानी, जीईए, बीई/बी.टेक के लिए समेकित अंक योग्यता और डिप्लोमा अपरेंटिस के लिए, डिप्लोमा समेकित अंक योग्यता) सीजीपीए के मामले में, कॉलेज/विश्वविद्यालय से अंक प्रतिशत रूपांतरण प्रमाण पत्र के लिए एक प्रासंगिक सीजीपीए उम्मीदवार द्वारा उत्पादित किया जाना चाहिए।

ECIL Recruitment 2023: आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवारों की आसानी के लिए पदों के लिए आवेदन करने के चरण नीचे दिए गए हैं। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को NATS/NAPS पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराना होगा। ECIL अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन करने के चरण यहां देखें:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट – www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाएं।

चरण 2: अपरेंटिस अनुभाग में नया खाता बनाएं पर क्लिक करें।

चरण 3: निर्देश पढ़ें और आवेदन पत्र भरें। सबमिट करने पर एक यूनिक नंबर जेनरेट होगा। भविष्य के संदर्भ के लिए नंबर को सेव करें

चरण 4: भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड करें और प्रिंट करें।

#अपरटस #क #पद #पर #नकल #नकर #तरत #कर #आवदन #जन #कतन #मलग #सलर