You are currently viewing इस डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

Territorial Army Officer Admit Card 2023 Out: इंतजार खत्म हुआ! प्रादेशिक सेना ने बहुप्रतीक्षित 2023 अधिकारी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने अपने नागरिक करियर को आगे बढ़ाते हुए देश की सेवा करने के प्रतिष्ठित अवसर के लिए आवेदन किया था, वे अब आधिकारिक वेबसाइट https://www.jointerritorialarmy.gov.in/ से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 19 पदों को भरना है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुई थी और जमा करने की अंतिम तिथि 21 नवंबर, 2023 थी। परीक्षा कंप्यूटर-आधारित मोड में दिसंबर के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने की उम्मीद है।

Territorial Army Officer Exam 2023 Admit Card Out: परीक्षा पैटर्न

प्रादेशिक सेना अधिकारी परीक्षा 2023 में 100 प्रश्न होंगे, कुल 100 अंक होंगे। कवर किए गए विषयों में रीज़निंग, प्रारंभिक गणित, सामान्य ज्ञान और अंग्रेजी शामिल हैं। परीक्षा दो घंटे तक चलेगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए, उस प्रश्न के लिए निर्दिष्ट अंकों में से एक तिहाई (0.33%) की कटौती लागू की जाएगी।

Territorial Army Officer Exam 2023: चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में दो-चरणीय मूल्यांकन शामिल होता है जिसमें एक मनोवैज्ञानिक योग्यता परीक्षण और सेवा चयन बोर्डों में आयोजित एक बुद्धि परीक्षण शामिल होता है। सभी उम्मीदवारों को चयन केंद्रों पर रिपोर्टिंग के पहले दिन चरण एक परीक्षा से गुजरना होगा। जो लोग चरण एक में उत्तीर्ण होंगे वे दूसरे चरण और शेष परीक्षणों में आगे बढ़ेंगे।

ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा और एसएसबी परीक्षणों में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर पुरुष और महिला उम्मीदवारों को अलग-अलग रैंक दिया जाएगा।

Territorial Army Officer Admit Card 2023 कैसे डाउनलोड करें?

  • प्रादेशिक सेना 2023 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होमपेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  • आपका प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • सभी विवरण को चेक करें।
  • इसे डाउनलोड करें और परीक्षा के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

#इस #डयरकट #लक #स #डउनलड #कर #एडमट #करड