You are currently viewing जानें सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट कैसे करें चेक

CGPSC Prelims Result 2024: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के नतीजे जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए उपस्थित हुए थे, वे उनका रिजल्ट ऑफिशियल पोर्टल psc.cg.gov.in पर अपलोड किया जाएगा। आधिकारिक तौर जारी होने के बाद, उम्मीदवारों को रिजल्ट तक पहुंचने के लिए इस लेख में डायरेक्ट लिंक भी प्रदान किया जाएगा। 

CGPSC Prelims Result 2024 Kab Aayega?

सीजीपीएससी द्वारा अभी तक परिणाम तिथि की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। एक बार सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, परिणाम सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://psc.cg.gov.in/ पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

प्रीलिम्स में पास होने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे, जो अप्रैल या मई 2024 में आयोजित होने की संभावना है। मुख्य परीक्षा की तारीखों के बारे में आधिकारिक अधिसूचना सीजीपीएससी वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

CGPSC Prelims Result 2024: सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा हाइलाइट

सीजीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक 2024 में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि उत्तर पुस्तिका की मूल्यांकन प्रक्रिया होने के बाद मेरिट लिस्ट के रूप में परिणाम आधिकारिक तौर पर https://psc.cg.gov.in पर जारी किया जाएगा। परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवाक आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक भी एक्टिव होने के बाद अपना रिजल्ट देख सकेंगे। सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा के बारे में सभी विवरण यहां देखें:

परीक्षा का नाम

सीजीपीएससी राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024

द्वारा आयोजित

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी)

परीक्षा तिथि

11 फरवरी 2024

वर्ग

सीजीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2024

परीक्षा मोड

ऑफलाइन

चयन प्रक्रिया का अगला चरण

मुख्य परीक्षा

आधिकारिक वेबसाइट

https://psc.cg.gov.in/

कैसे डाउनलोड करें CGPSC Prelims Result 2024?

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परिणाम और मुख्य परीक्षा के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए सीजीपीएससी वेबसाइट देखते रहें।

CGPSC प्रीलिम्स रिजल्ट 2024 डाउनलोड करने के आसान चरण यहां दिए गए हैं:

  • आधिकारिक वेबसाइट:- https://psc.cg.gov.in/ पर जाएं।
  • होम पेज पर “Results” टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद “State Service (Preliminary) Examination-2023” लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • अंत में, अपना रोल नंबर खोजें।

#जन #सजपएसस #पररभक #परकष #क #रजलट #कस #कर #चक