You are currently viewing दिल्ली पुलिस फिजिकल रिजल्ट पर घोषित, यहां से डाउनलोड करें एसएससी कांस्टेबल अंतिम परिणाम, कटऑफ पीडीएफ

Delhi Police Physical Result 2024 Out: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने दिल्ली पुलिस में कांस्टेबलों की भर्ती के लिए आयोजित शारीरिक सहनशक्ति और माप परीक्षण (पीई एंड एमटी) और दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी) के परिणाम की घोषणा की। जो उम्मीदवार डीपी पीई एमटी डीवी रिजल्ट में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट – ssc.nic.in पर दिल्ली पुलिस फिजिकल और कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट के साथ कटऑफ पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC Delhi Police Physical Result Download 

रोल नंबर की सूची पीडीएफ में नीचे दी गई है। उम्मीदवार दिए गए लिंक पर क्लिक करके पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने PE&MT और DV 13 से 20 जनवरी 2024 तक आयोजित किया है। परीक्षा में कुल 53786 उम्मीदवार उपस्थित हुए, जिनमें से 8883 ने उक्त परीक्षा उत्तीर्ण की। कुल सफल उम्मीदवारों में से 3513 महिलाएं और 5370 पुरुष उम्मीदवार हैं।

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट 2024

एसएससी ने आधिकारिक तौर पर दिल्ली पुलिस परीक्षा 2023 में कांस्टेबल (कार्यकारी) पुरुष और महिला के लिए निर्णायक यानि अंतिम परिणाम घोषित कर दिया है। इसपरीक्षा में कुल 6976 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है, जबकि 118 उम्मीदवारों के परिणाम फिलहाल रोके गए हैं। इसके अलावा, विभिन्न श्रेणियों में वितरित 53 रिक्तियां, उम्मीदवारों की अस्थायी अयोग्यता के कारण अधूरी रह गई हैं।

31 दिसंबर, 2023 को, कर्मचारी चयन आयोग ने कंप्यूटर आधारित परीक्षा के परिणामों की घोषणा की, जिसमें शारीरिक सहनशक्ति और माप परीक्षण (पीई एंड एमटी) और दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी) के बाद के चरणों के लिए 86,049 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 29,892 महिलाओं और 56,157 पुरुषों सहित कुल 86,049 उम्मीदवारों को शारीरिक सहनशक्ति और माप परीक्षण (पीई एंड एमटी) और दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। दिल्ली पुलिस ने चयनित उम्मीदवारों के लिए 13 जनवरी से 20 जनवरी 2024 तक विभिन्न केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की।

शारीरिक सहनशक्ति और माप परीक्षण (पीई एंड एमटी) और दस्तावेज़ सत्यापन (डीवी) में कुल 8,883 उम्मीदवारों ने भाग लिया, जिनमें 3,513 महिलाएं और 5,370 पुरुष और अस्थायी रूप से अयोग्य उम्मीदवार भी शामिल थे।

चयन प्रक्रिया में विभिन्न श्रेणियां शामिल हैं, जिनमें 4,255 पुरुष, 217 पुरुष पूर्व सैनिक और 81 पुरुष पूर्व सैनिक (कमांडो) शामिल हैं। इसके अलावा, 2,423 महिलाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप कुल 6,976 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। हालाँकि, कुल 7,547 रिक्तियों में से, कुछ पद संबंधित श्रेणियों में उपयुक्त उम्मीदवारों की अनुपस्थिति के कारण खाली रह गए हैं।

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट 2024  के बाद क्या होगा?

अंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की विस्तृत मेडिकल परीक्षा (डीएमई) दिल्ली पुलिस द्वारा आयोजित की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए दिल्ली पुलिस की वेबसाइट (यानी www.delhipolice.nic.in) पर जाने की सलाह दी जाती है। मेडिकल के संबंध में तारीखें उचित समय पर अधिसूचित की जाएंगी।

उम्मीदवार के चयन/गैर-चयन/पदों के आवंटन से संबंधित किसी भी विसंगति को एक महीने के भीतर आयोग के ध्यान में लाया जा सकता है। निर्धारित अवधि के बाद प्राप्त ऐसे किसी भी अभ्यावेदन पर आयोग द्वारा विचार नहीं किया जाएगा। अंतिम परिणाम में शॉर्टलिस्ट किए गए/शॉर्टलिस्ट नहीं किए गए उम्मीदवारों के अंक उचित समय पर आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

Delhi Police Constable Physical Cut-off: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल फिजिकल कट ऑफ

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल फिजिकल कटऑफ इस प्रकार है:

Delhi Police Constable Result 2024: दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2024 का अवलोकन

उम्मीदवार नीचे दी तालिका में दिल्ली पुलिस कांस्टेबल परिणाम 2024 का अवलोकन देख सकते हैं:

परीक्षा निकाय का नाम

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी)

भर्ती निकाय

दिल्ली पुलिस

पद का नाम

सिपाही

रिक्त पद

7457

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल अंतिम परिणाम तिथि

24 जनवरी

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल शारीरिक परीक्षा तिथि

13 से 20 जनवरी

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2023

5 दिसंबर

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पेपर- I तिथि 2023

14 नवंबर से 3 दिसंबर

चयन प्रक्रिया

  • ऑनलाइन टेस्ट
  • पीई एवं एमटी

आधिकारिक वेबसाइट

www.ssc.nic.in

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट 2024 कैसे डाउनलोड करें?

एसएससी दिल्ली पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए, निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  • कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, “रिजल्ट” टैब पर क्लिक करें।
  • “दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (कार्यकारी)” लिंक पर क्लिक करें।
  • “फाइनल रिजल्ट” लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
  • आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड करने के लिए, “डाउनलोड” बटन पर क्लिक करें।

आप अपने मोबाइल फोन या टैबलेट पर भी परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए, एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और ऊपर दिए गए चरणों का पालन करें।

#दलल #पलस #फजकल #रजलट #पर #घषत #यह #स #डउनलड #कर #एसएसस #कसटबल #अतम #परणम #कटऑफ #पडएफ