You are currently viewing नाल्को में ग्रेजुएट्स इंजीनियर पदों पर निकली भर्ती, 4 मार्च से करें आवेदन

NALCO Recruitment 2024: नाल्को ने अपनी भुवनेश्वर ब्रांच में ग्रेजुएट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की हैI पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो रही हैI इच्छुक उम्मीदवार 2 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैंI उम्मीदवार पदों की विस्तृत जानकारी पात्रता और आवेदन प्रक्रिया के लिए डिटेल्स यहाँ चेक करेंI 

NALCO Recruitment 2024: नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को), एक नवरत्न केंद्रीय पीएसयू और एशिया के सबसे बड़े एकीकृत एल्युमिना एल्युमीनियम कॉम्प्लेक्स में से एक है। नाल्को ने मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रुमेंटेशन, धातुकर्म, रसायन और रसायन विज्ञान के विषयों में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी (जीईटी) उम्मीदवारों के लिए भर्ती से जुड़ी अधिसूचना जारी की हैI जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो रही है और इच्छुक उम्मीदवार 2 अप्रैल तक आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैंI ये रिक्तियां 277 ग्रेजुएट इंजीनियर पदों पर की जानी हैI 

NALCO Recruitment 2024 महत्वपूर्ण विवरण:

आर्गेनाइजेशन 

नेशनल एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड (नाल्को)

रिक्ति का नाम 

ग्रेजुएट इंजीनियर 

रिक्तियों की संख्या 

277 

अधिसूचना जारी होने की तिथि 

21 फरवरी 2024  

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 

4 मार्च 2024  

आवेदन की अंतिम तिथि 

2 अप्रैल 2024  

ऑफिसियल वेबसाइट 

https://mudira.nalcoindia.co.in/

NALCO Recruitment 2024 रिक्तियों का विवरण 

ब्रांच का नाम 

रिक्तियों की संख्या 

मैकेनिकल 

127 

इलेक्ट्रिकल 

100 

इंस्ट्रूमेंटेशन 

20 

धातुकर्म (Metallurgy) 

10 

केमिकल 

13 

केमिस्ट्री 

कुल पद 

277 

NALCO Recruitment 2024 अधिसूचना 

NALCO Recruitment 2024 पात्रता 

  •  यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी (एनसीएल) के लिए कुल मिलाकर 65% से कम अंकों के साथ इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी में पूर्णकालिक नियमित स्नातक की डिग्री और सभी सेमेस्टर/वर्षों का औसत लेते हुए एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए 55% अंक। संस्थान/विश्वविद्यालय द्वारा किसी विशेष सेमेस्टर/वर्ष को दिया गया वेटेज। (कुल अधिकतम अंक और सभी वर्षों/सेमेस्टर के लिए प्राप्त कुल अंकों को जोड़कर कुल प्रतिशत निकाला जाएगा। कोई पूर्णांकन नहीं किया जाएगा और किसी विशेष सेमेस्टर या वर्ष को कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा)
  • रसायन विज्ञान विषय के लिए अपेक्षित योग्यता एम.एससी. है। (रसायन विज्ञान) या एआईसी में यूआर/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी (एनसीएल) के लिए कुल मिलाकर कम से कम 65% अंक और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के लिए 55% अंक, सभी सेमेस्टर/वर्षों का औसत लेते हुए, दिए गए वेटेज के बावजूद संस्थान/विश्वविद्यालय द्वारा कोई विशेष सेमेस्टर/वर्ष। (कुल अधिकतम अंक और सभी वर्षों/सेमेस्टर के लिए प्राप्त कुल अंकों को जोड़कर कुल प्रतिशत निकाला जाएगा। कोई पूर्णांकन नहीं किया जाएगा और किसी विशेष सेमेस्टर या वर्ष को कोई वेटेज नहीं दिया जाएगा)।
  • इंजीनियरिंग/पोस्ट ग्रेजुएशन (रसायन विज्ञान विषय के लिए) के अंतिम वर्ष के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। हालाँकि, उनके मामलों पर केवल तभी विचार किया जाएगा, यदि वह अपने व्यक्तिगत साक्षात्कार के समय या उससे पहले अपेक्षित प्रतिशत अंकों के साथ उक्त परीक्षा उत्तीर्ण कर लेता है।

NALCO Recruitment 2024 आयु सीमा

02/04/2024 को ऊपरी आयु सीमा 30 वर्ष है।

NALCO Recruitment 2024 आवेदन प्रक्रिया 

  1. www.nalcoindia.com पर नाल्को के करियर पेज पर जाएँ।
  2. पात्रता के बारे में सुनिश्चित करने के लिए विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें।
  3. उम्मीदवारों को “अभी आवेदन करें” पर क्लिक करना होगा और उसके बाद खुद को सही तरीके से पंजीकृत करना होगा
  4. उम्मीदवार आवश्यक विवरण के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें और चरण दर चरण आगे बढ़ें।

#नलक #म #गरजएटस #इजनयर #पद #पर #नकल #भरत #मरच #स #कर #आवदन