You are currently viewing प्रशासनिक अधिकारी पदों के लिए नौकरी,जानें पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

UIIC Recruitment 2024: यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (यूआईआईसी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रशासनिक अधिकारी (स्केल I) के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। भर्ती अभियान के तहत, संगठन कुल 250 प्रशासनिक अधिकारी (स्केल I) पदों पर भर्ती करने के लिए तैयार है। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 23 जनवरी 2024 तक या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट uiic.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 08 जनवरी, 2024 से शुरू होगी।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अधिसूचना में उल्लिखित अतिरिक्त पात्रता के साथ 21 से 30 वर्ष की आयु सीमा के साथ डिग्री सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आप यहां पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य सहित यूआईआईसी भर्ती 2024 अभियान से संबंधित सभी विवरण देख सकते हैं।

UIIC AO Post Recruitment 2024: महत्वपूर्ण प्रक्रिया

250 प्रशासनिक अधिकारी पदों की भर्ती के लिए यूआईआईसी अधिसूचना जारी की गई है। पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 08 जनवरी, 2024 से शुरू होगी। भर्ती प्रक्रिया से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी नीचे दी गई है:

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू प्रक्रिया: 08 जनवरी, 2024
  • ऑनलाइन पंजीकरण की अंतिम तिथि: 23 जनवरी, 2024
  • आवेदन शुल्क/सेवा शुल्क का भुगतान: 23 जनवरी, 2024
  • ऑनलाइन टेस्ट के लिए कॉल लेटर डाउनलोड करना: ऑनलाइन की वास्तविक तिथि से 10 दिन पहले परीक्षण (अस्थायी)

UIIC Administrative Officer Vacancy 2024: रिक्त पद

प्रशासनिक अधिकारी पदों की भर्ती के लिए कुल 250 रिक्तियों की घोषणा की गई थी।

  • प्रशासनिक अधिकारी (स्केल I)-250 पद

UIIC Administrative Officer Recruitment Notification PDF डाउनलोड लिंक

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से भर्ती अधिसूचना पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 92 रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें:

UIIC प्रशासनिक अधिकारी पदों के लिए आवेदन शुल्क क्या है?

आवेदकों को अधिसूचना में बताए अनुसार आवेदन शुल्क/सेवा शुल्क का भुगतान करना होगा। श्रेणीवार परीक्षा शुल्क का विवरण नीचे दिया गया है।

  • एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी, पीएसजीआई कंपनियों के स्थायी कर्मचारियों के अलावा सभी आवेदकों को 1000/- रुपये (सेवा शुल्क सहित आवेदन शुल्क) + लागू जीएसटी का भुगतान करना होगा।
  • एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांगता (पीडब्ल्यूबीडी) वाले व्यक्तियों, पीएसजीआई कंपनियों के स्थायी कर्मचारियों को 250/- रुपये (केवल सेवा शुल्क) + लागू जीएसटी का भुगतान करना होगा।

UIIC प्रशासनिक अधिकारी पद पात्रता और आयु सीमा क्या है?

पात्रता मानदंड और आयु सीमा परीक्षा प्राधिकरण द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। उम्मीदवार विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 60% अंकों (एससी/एसटी वर्ग के लिए 55%) के साथ डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए साथ ही कंप्यूटर का ज्ञान आवश्यक है।

आयु सीमा: 31 दिसंबर 2023 को उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 01 जनवरी 1994 से पहले और 31 दिसंबर 2002 (दोनों दिन सम्मिलित) के बाद नहीं हुआ होना चाहिए।

सैलरी: पदों के लिए मूल वेतन 50925-2500(14)-85925-2710(4)-96765 रुपये के पैमाने पर और लागू अन्य स्वीकार्य भत्ते प्रदान किए जाएंगे।

UIIC चयन प्रक्रिया 2024

चयन ऑनलाइन परीक्षा और उसके बाद साक्षात्कार में समग्र प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

UIIC Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

यूआईआईसी प्रशासनिक अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने के चरण यहां दिए गए हैं, आप नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन कर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चरण 1: पहले आप आधिकारिक वेबसाइट https://uiic.co.in/ पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर उपलब्ध यूआईआईसी भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अब “नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें”।

चरण 4: उसके बाद आवेदन पत्र जमा करें।

चरण 5: अब सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें।

चरण 6: अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट लें।

#परशसनक #अधकर #पद #क #लए #नकरजन #पतरत #और #आवदन #परकरय