You are currently viewing यूपी वनरक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित, ये रहा Direct Link

UP Forest Guard Result 2024 Out: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर वन रक्षक पीईटी परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को योग्यता/रिकॉर्ड परीक्षण और दस्तावेज़ सत्यापन दौर के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से यूपी वन विभाग में कुल 701 वन रक्षक पद भरे जाने हैं।

UPSSSC Forest Guard Result 2024 Out: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने वन दरोगा (वन रक्षक) शारीरिक पात्रता परीक्षा (पीईटी) परिणाम अपनी ऑफिशियल साइट upsssc.gov.in पर घोषित कर दिया है। उम्मीदवार जो अप्रैल 2023 में आयोजित पिछले परीक्षा दौर में शामिल हुए थे, और 12 से 17 फरवरी, 2024 के बीच आयोजित बाद की पीईटी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब ऑफिशियल साइट upsssc.gov.in  पर जाकर यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड परिणाम 2024 देख सकते हैं। कुल 1,402 उम्मीदवारों ने चयन प्रक्रिया के अगले चरण, पात्रता या रिकॉर्ड परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त की है। यह चयन का अंतिम चरण है और अंतिम परिणाम इस परीक्षा के पूरा होने के बाद घोषित किए जाएंगे। 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कुल 1,697 उम्मीदवारों को शारीरिक पात्रता परीक्षा में उपस्थित होने के लिए योग्य घोषित किया गया। इनमें से 194 उम्मीदवार यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं हुए और 101 उम्मीदवार अयोग्य घोषित कर दिए गए।

UP Forest Guard Result 2024 Link

उम्मीदवार यहां से यूपी वनरक्षक रिजल्ट 2024 डाउनलोड कर सकते हैं। यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड परिणाम 2024 डाउनलड करने का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य यूपी फॉरेस्ट गार्ड के कुल 701 पदों को भरना है।

कैसे डाउनलोड करें UPSSSC Forest Guard PET 2022 Result?

  • यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाएं।
  • वेबसाइट के मुखपेज पर “नोटिस बोर्ड” अनुभाग पर जाएँ।
  • फिर 2 मार्च, 2024 को “वन दरोगा मुख्य परीक्षा (प्रा0अ0प0-2021)/06.” शीर्षक वाले नोटिस को देखें और उस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको परिणाम पीडीएफ प्रारूप में प्रदर्शित किया जाएगा। आप “Ctrl + F” फ़ंक्शन का उपयोग करके अपना रोल नंबर खोज सकते हैं।
  • रिजल्च पीडएफ डाउनलोड करें और सेव करें।

यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 के लिए के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को पात्रता या रिकॉर्ड परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। आयोग रिकॉर्ड परीक्षण के कार्यक्रम और स्थान के विवरण के साथ एक अलग अधिसूचना जारी करेगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड परिणाम केवल पीईटी चरण के लिए है। अंतिम चयन लिखित परीक्षा और रिकॉर्ड टेस्ट के संयुक्त स्कोर के आधार पर होगा।

#यप #वनरकषक #भरत #परकष #क #रजलट #घषत #य #रह #Direct #Link