You are currently viewing राजस्थान में सफाई कर्मचारी के पदों पर बंपर भर्ती, 18 साल के अभ्यर्थी करें Apply

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024: राजस्थान नगर निगम सफाई कर्मचारियों के 24,797 रिक्त पदों के लिए राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 अधिसूचना जारी की है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 4 मार्च से 24 मार्च 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाएं।

Rajasthan Safai Karmchari Bharti 2024: स्थानीय स्वशासन विभाग, राजस्थान ने राजस्थान नगर निगम (स्वच्छता कर्मचारी सेवा) के तहत सफाई कर्मचारी के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार जो ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं।आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो चूकी है और ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख 24 मार्च, 2024 है।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 अधिसूचना 

आधिकारिक राजस्थान भर्ती अधिसूचना 2024 में कुल 24,797 रिक्त पदों की घोषणा की गई है। इन पदों के लिए एप्लिकेशन सुधार विंडो 27 मार्च से 2 अप्रैल 2024 तक खुलेगी। उम्मीदवार सफाई कर्मचारी वैकेंसी 2024 के बारे में अधिक जानकराी के लिए अधिसूचना पीडीएफ करें। 

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024: पात्रता मानदंड

उम्मीदवारों को आवेदन करने से पहले अधिसूचना में उल्लेखित पात्रता मानदंड को ध्यान से चेक कर करना चाहिए। जो उम्मीदवार भर्ती के मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आवेदन करने के पात्र है।

आयु-सीमा; राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है।आयु-सीमा में छूट राज्य सरकार के नियमानुसार दी जायेगी। बता दें कि आयु की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता: अभ्यर्थी राजस्थान का मूल निवासी होना चाहिए। और वह राज्य के किसी भी शहरी निकाय केंद्र या राज्य के किसी भी विभाग में सफाई कार्य करने में सक्षम होना चाहिए। उनके पास सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024: ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

आप नीचे दिए चरणों को देखकर राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चरण 1:  आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in या SSO पोर्टल sso.rajasthan.gov.in पर जानाहोगा।

चरण 2: फिर वेबसाइट के होमपेज पर, सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 आवेदन के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अब आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी, जहां आपको अपना लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा।

चरण 4:  फिर लॉगिन पर करना होगा और आवेदन फॉर्म भरें और साथ ही मांगे गए आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।

चरण 5:  इसके बाद ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

चरण 6: अंत में आवेदन चेक करें और डाउनलोड करें और इसके बाद उसका प्रिंटआउट लें।

#रजसथन #म #सफई #करमचर #क #पद #पर #बपर #भरत #सल #क #अभयरथ #कर #Apply