You are currently viewing राजस्थान में सिस्टम असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्तियाँ

Rajasthan HC Recruitment 2024: राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर ने राजस्थान उच्च न्यायालय के लिए सिस्टम सहायक पदों के लिए अधिसूचना जारी की थी जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज 4 जनवरी 2024 से शुरू हो रही है। इस रिक्ति के माध्यम से  भर्ती निकाय कुल 230 रिक्त पदों को भरने जा रहा है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in/hcraj/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सिस्टम असिस्टेंट पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार रिक्ति विवरण, आवेदन शुल्क, पात्रता मानदंड, चयन प्रक्रिया, वेतन आदि और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एक सीधा लिंक सहित विस्तृत जानकारी यहाँ चेक कर सकते हैं।

Rajasthan HC Recruitment 2024 महत्वपूर्ण विवरण

आर्गेनाइजेशन 

राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर

रिक्ति का नाम 

सिस्टम सहायक

रिक्तियों की संख्या 

230

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 

4 जनवरी 2024

आवेदन की अंतिम तिथि 

3 फरवरी 2024

ऑफिसियल वेबसाइट 

https://hcraj.nic.in/hcraj

Rajasthan HC Recruitment 2024 पदों का विवरण 

पद का नाम  रिक्तियों की संख्या 
सिस्टम सहायक 230

Rajasthan HC Recruitment 2024 पात्रता   

पद का नाम  शैक्षिक योग्यता  आयु सीमा 
सिस्टम सहायक बी.टेक/ बी.एससी/ इंजीनियरिंग, कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा या पीजीडीसीए या डीओईएसीसी ‘ए’ स्तर न्यूनतम आयु – 18 वर्षअधिकतम आयु – 40 वर्ष

उम्मीदवारों को B.E /B.Tech/ B.Sc. पूरा करना होगा। भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में या समकक्ष डिग्री। (या)

कंप्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा (पीजीडीसीए) या ‘ए’ लेवल कोर्स या कंप्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट पॉलिटेक्निक डिप्लोमा या कंप्यूटर एप्लीकेशन में 03 साल का डिप्लोमा या सीएस / आईटी / कंप्यूटर एप्लीकेशन में 03 साल का डिप्लोमा के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक। या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से समकक्ष।

राजस्थान उच्च न्यायालय प्रणाली सहायक आयु सीमा

राजस्थान उच्च न्यायालय सिस्टम असिस्टेंट भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और उम्मीदवारों की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

  • न्यूनतम आयु – 18 वर्ष
  • अधिकतम आयु – 40 वर्ष

आरक्षित वर्ग के लिए आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार प्रदान की जाएगी।

Rajasthan HC Recruitment 2024 अधिसूचना 

Rajasthan HC Recruitment 2024 कैसे आवेदन करें ?

सिस्टम असिस्टेंट पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान हाई कोर्ट सिस्टम असिस्टेंट भर्ती 2024 के लिए राजस्थान हाई कोर्ट, जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, या सीधा लिंक लेख में साझा किया जाएगा। राजस्थान उच्च न्यायालय सिस्टम असिस्टेंट रिक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की चरण-दर-चरण प्रक्रिया इस प्रकार है।

चरण 1: राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट https://hcraj.nic.in/hcraj/ पर जाएं।

चरण 2: स्क्रीन पर एक नया पृष्ठ दिखाई देता है, “राजस्थान उच्च न्यायालय सिस्टम सहायक भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए क्लिक करें” लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: व्यक्तिगत विवरण, एक वैध मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी प्रदान करके पंजीकरण फॉर्म भरें और लॉगिन के लिए एक पासवर्ड बनाएं और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

चरण 4: पंजीकरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना शैक्षिक विवरण और अन्य विवरण जमा करें और सबमिट पर क्लिक करें।

चरण 5: निर्देशों में उल्लिखित निर्धारित प्रारूप में अपने हाल ही में स्कैन किए गए रंगीन पासपोर्ट आकार के फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

चरण 6: राजस्थान उच्च न्यायालय सिस्टम सहायक भर्ती 2024 आवेदन पत्र डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

 

#रजसथन #म #ससटम #अससटट #क #पद #पर #नकल #भरतय