You are currently viewing विभिन्न ट्रेड्समैन पदों के लिए नौकरी, जाने कैसे करें आवेदन

IREL Recruitment 2024: परमाणु ऊर्जा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत आईआरईएल (इंडिया) लिमिटेड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न ट्रेड्समैन ट्रेनी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार जो पात्रता मानदंडों को पूरा करते है वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप यहां अधिसूचना पीडीएफ, पात्रता, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण देख सकते हैं।

IREL Recruitment 2024: परमाणु ऊर्जा विभाग के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत आईआरईएल (इंडिया) लिमिटेड ने रोजगार समाचार मार्च (02-08) 2024 में विभिन्न ट्रेड्समैन ट्रेनी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। ये पद फिटर, इलेक्ट्रीशियन, अटेंडेंट ऑपरेटर केमिकल प्लांट (एओसीपी) और अन्य सहित विभिन्न विषयों में उपलब्ध हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चल रही है और इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 मार्च 2024 तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जिसके बाद पदों के लिए लागू कौशल परीक्षण / ट्रेड टेस्ट और साइकोमेट्रिक टेस्ट होगा। आप यहां आईआरईएल भर्ती अभियान से संबंधित पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य विवरण सहित सभी विवरण देख सकते हैं।

IREL Tradesman Recruitment 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

आईआरईएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ट्रेड्समैन ट्रेनी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कार्यक्रम सहित एक विस्तृत आईआरईएल ट्रेड्समैन भर्ती 2024 अधिसूचना अपलोड की है। आप नीचे दिए गए शेड्यूल के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं-

ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि

23 फ़रवरी 2024

आवेदन की अंतिम तिथि

15 मार्च 2024

IREL Tradesman Vacancy 2024: रिक्त पदों की संख्या

ट्रेड्समैन प्रशिक्षुओं की भर्ती के लिए कुल 67 रिक्तियों की घोषणा की गई थी। आप आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई अनुशासन-वार रिक्ति चेक कर सकते हैं।

IREL Tradesman Notification 2024 PDF

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आईआरईएल ट्रेड्समैन अधिसूचना 2024 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 92 रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें:

 

आईआरईएल ट्रेड्समैन पात्रता क्या है?

परीक्षा प्राधिकरण द्वारा पात्रता मानदंड और आयु सीमा जारी कर दी गई है। उम्मीदवार विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

ट्रेड्समैन ट्रेनी (आईटीआई) फिटर/इलेक्ट्रीशियन: उम्मीदवारों के पास फिटर/इलेक्ट्रीशियन में आईटीआई/एनएसी होना चाहिए और किसी प्रतिष्ठित औद्योगिक प्रतिष्ठान में संबंधित ट्रेड/अनुशासन में दो साल का अनुभव होना चाहिए, जिसमें नौकरी पर प्रशिक्षण – प्रशिक्षुता प्रशिक्षण, यदि कोई हो, भी शामिल है।

इलेक्ट्रीशियन ट्रेड के लिए: वैध वैधानिक लाइसेंस आवश्यक है। आपको सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता के विवरण के लिए अधिसूचना देखें।

IREL Tradesman Recruitment 2024: ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

  1. IREL की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irel.co.in/ पर जाएं।
  2. “Recruitment” टैब पर क्लिक करें।
  3. “Tradesman Trainee” पद के लिए विज्ञापन ढूंढें और “Apply Online” बटन पर क्लिक करें।
  4. पंजीकरण फॉर्म भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  5. आवेदन शुल्क का भुगतान करें (अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए शुल्क में छूट)
  6. आवेदन जमा करें।

#वभनन #टरडसमन #पद #क #लए #नकर #जन #कस #कर #आवदन