You are currently viewing अपरेंटिस के 400 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

SJVN Recruitment 2023: एसजेवीएन लिमिटेड, एक मिनी रत्न, श्रेणी- I और अनुसूची- ‘ए’ सीपीएसई (विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 400 अपरेंटिस पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। SJVN भर्ती 2023 के तहत कुल 400 रिक्तियों को बरा जाएगा। जिसमें से 175 ग्रेजुएट अपरेंटिस के लिए, 100 तकनीशियन (डिप्लोमा) अपरेंटिस के लिए और 125 तकनीशियन (आईटीआई) अपरेंटिस के लिए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 07 जनवरी 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

SJVN भर्ती 2023 अधिसूचना में उल्लिखित अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता और 18 से 30 वर्ष की आयु सीमा वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SJVN Apprentice Post Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

400 अपरेंटिस पदों की भर्ती के लिए एसजेवीएन अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है और इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 07 जनवरी, 2024 तक या उससे पहले अपरेंटिस के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

SJVN Apprentice Vacancy 2023: रिक्त पदों की संख्या

एसजेवीएन भर्ती 2023 प्रक्रिया के माध्यम से ग्रेजुएट/डिप्लोमा/तकनीशियन अपरेंटिस के लिए कुल 400 रिक्तियां भरी जानी हैं। आप नीचे दिए गए पदों का विवरण देख सकते हैं।

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस-175
  • डिप्लोमा अपरेंटिस-100
  • आईटीआई तकनीशियन अपरेंटिस-125

SJVN Apprentice Recruitment 2023: एसजेवीएन पदों की पात्रता और आयु सीमा क्या है?

पात्रता मानदंड और आयु सीमा परीक्षा प्राधिकरण द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विस्तार से जारी की गई है। उम्मीदवार विवरण के लिए SJVN अपरेंटिस भर्ती की आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

एसजेवीएन अपरेंटिस पद 2023 के लिए शैक्षिक योग्यता:

एसजेवीएन अपरेंटिस भर्ती अधिसूचना में उल्लिखित अतिरिक्त पात्रता के साथ उम्मीदवार के पास डिग्री/डिप्लोमा/आईटीआई/एमबीए होना चाहिए। आप नीचे दिए गए पद के अनुसार पात्रता विवरण चेक कर सकते हैं।

ग्रेजुएट अपरेंटिस- एआईसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से संबंधित शाखा में इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी में पूर्णकालिक ग्रेजुएट डिग्री.

मानव संसाधन- मानव संसाधन में विशेषज्ञता के साथ यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से 02 वर्ष का पूर्णकालिक एमबीए के साथ ग्रेजुएट।

फाइनेंस और अकाउंट्स- स्नातक के साथ वित्त में विशेषज्ञता के साथ यूजीसी द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से 02 वर्ष का पूर्णकालिक एमबीए।

डिप्लोमा अपरेंटिस- राज्य के एआईसीटीई/तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान/विश्वविद्यालय से संबंधित शाखा में इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी में पूर्णकालिक डिप्लोमा।

आईटीआई तकनीशियन अपरेंटिस- टीआई किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से पास।

आयु सीमा: अंतिम तिथि के अनुसार न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होगी। ऊपरी आयु सीमा में छूट के विवरण के लिए कृपया अधिसूचना देखें।

SJVN Vacancy 2023- स्टाइपेंड

  • ग्रेजुएट अपरेंटिस: 10,000 रुपये- प्रति माह
  • डिप्लोमा अपरेंटिस: 8,000 रुपये- प्रति माह
  • आईटीआई अपरेंटिस: 7,000 रुपये- प्रति माह

यहां पर क्लिक करें:- SJVN Recruitment 2023: Notification PDF 

कैसे आवेदन करें SJVN Recruitment 2023?

एसजेवीएन अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के महत्वपूर्ण चरण नीचे दिए गए हैं:

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट- www.sjvn.nic.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर एसजेवीएन की वेबसाइट पर करियर सेक्शन पर जाएं।

चरण 3: अब आपको उपलब्ध अप्लाई लिंक पर क्लिक कर आवश्यक विवरण प्रदान करें।

चरण 4: उसके बाद एसजेवीएन अपरेंटिस भर्ती आवेदन पत्र जमा करें।

चरण 5: अब सभी आवश्यक दस्तावेज प्रदान करें।

चरण 6: कृपया आफ इसे भविष्य के संदर्भ के लिए अपने पास रखें।

#अपरटस #क #पद #क #लए #ऑनलइन #आवदन #शर #जन #पतरत #और #आवदन #परकरय