You are currently viewing असिस्टेंट डायरेक्टर सहित अन्य पदों के लिए एडमिट कार्ड घोषित, इस लिंक से करें डाउनलोड

BPSC Admit Card 2024 Out: बिहार लोक सेवा आयोग ने (विज्ञापन सं. 65/2020 के तहत) असिस्टेंट डायरेक्टर,असिस्टेंट म्यूजियम क्यूरेटर/रिसर्च एंड पब्लिकेशन ऑफिसर के पदों के लिए आयोजित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अपलोड कर कर दिए हैं। उम्मीदवार bpsc.bih.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

आधिकारिक नोटिस विज्ञापन संख्या 65/2020 के अनुसार, “सहायक क्यूरेटर / अनुसंधान एवं प्रकाशन अधिकारी / सहायक निदेशक के पदों पर नियुक्ति हेतु दिनांक – 07.12.2023 को प्रकाशित द्वितीय विज्ञापन की लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगी परीक्षा दिनांक – 04 फरवरी 2024 (रविवार) को आयोजित की जाएगी । परीक्षा दो पालियों में (सुबह 11:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक और दोपहर 1:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक) आयोजित की जानी है।

अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले यानी सुबह 9:00 बजे निर्धारित परीक्षा केंद्र पर जाना होगा। परीक्षा केंद्र में सुबह 9:00 बजे से प्रवेश की अनुमति होगी और 10:00 बजे इसके बाद किसी भी परिस्थिति में किसी भी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पहली पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद दोपहर 1:00 बजे दूसरी पाली के लिए परीक्षा कक्ष में प्रवेश करेंगे। परीक्षा के बीच कोई भी अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र से बाहर नहीं जाएगा।

बीपीएससी एडमिट कार्ड तक पहुंचने के लिए, उम्मीदवारों को पंजीकरण और जन्म तिथि सहित विवरण प्राप्त करना चाहिए। उम्मीदवारों की आसानी के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक यहां दिया गया है:

BPSC Admit Card 2024 Download Link

परीक्षा में शामिल होने वाले संबंधित अभ्यर्थियों का ई-एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in और www.onlinebpsce.bihar.gov.in पर उपलब्ध है, जिसे डाउनलोड कर अभ्यर्थी परीक्षा में भाग ले सकते हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

कैसे डाउनलोड करें BPSC Admit Card?

बीपीएससी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

  • सबसे पहले, बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर मौजूद, “Admit Card” टैब पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलेगा। उस पेज पर, “Download Admit Card” लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया फॉर्म खुलेगा। उस फॉर्म में, अपना Application Number और Password दर्ज करें।
  • इसके बाद आप “Login” बटन पर क्लिक करें।
  • आपका Admit Card स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • Admit Card को डाउनलोड करने के लिए, “Download” बटन पर क्लिक करें।

#अससटट #डयरकटर #सहत #अनय #पद #क #लए #एडमट #करड #घषत #इस #लक #स #कर #डउनलड