You are currently viewing असिस्टेंट, JPA, UDC और स्टेनो लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड करें

ISRO Answer Key 2023 Out: विभिन्न पदों के लिए भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) की लिखित परीक्षा देने वाले इच्छुक उम्मीदवार अब राहत की सांस ले सकते हैं। क्योंकि संगठन ने बहुप्रतीक्षित इसरो आंसर की 2023 आज 18 दिसंबर को जारी कर दी गई है, जिससे हजारों आवेदकों की उत्सुक प्रतीक्षा समाप्त हो गई है।

आंसर की इसरो की आधिकारिक वेबसाइट (https://www.isro.gov.in/) पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने असिस्टेंट, जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (जेपीए), अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी) और स्टेनोग्राफर के पदों के लिए 10 दिसंबर, 2023 को परीक्षा दी थी, वे अपनी संबंधित उत्तर कुंजी तक पहुंच सकते हैं। उत्तर कुंजी पीडीएफ फाइल में अलग-अलग पदों के लिए जारी की गई है।

ISRO Answer Key 2023 Download Link

उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक की मदद से असिस्टेंट, जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (JPA), अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) और स्टेनोग्राफर के लिए आयोजित लिखित परीक्षा की उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक यहां देखें:

ISRO Answer Key 2023: ऑब्जेक्शन विंडो लिंक

इसरो उत्तर कुंजी पर आपत्तियां, यदि कोई हो, उठाने के इच्छुक उम्मीदवार 22.12.2023 तक “आपत्तियां दर्ज करने के लिए यहां दिए लिंक पर क्लिक करें” और आप अपनी आपत्तियां जमा कर सकते हैं। किसी अन्य माध्यम से उठाई गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

ISRO Answer Key 2023: अनुमानित अंकों की गणना कैसे करें?

अब आंसर की उपलब्ध होने से, उम्मीदवार लिखित परीक्षा के लिए अपने अनुमानित अंकों की गणना कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, बस अपने उत्तरों की तुलना आधिकारिक कुंजी से करें और प्रत्येक सही उत्तर के लिए अंकों का मिलान करें। परीक्षा के प्रत्येक अनुभाग के लिए इसरो द्वारा प्रदान की गई अंकन योजना का पालन करना याद रखें।

कैसे डाउनलोड करें ISRO Answer Key 2023?

विभिन्न पदों की लिखित परीक्षा के लिए इसरो उत्तर कुंजी 2023 डाउनलोड करने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरण-1: इसरो उत्तर कुंजी 2023 डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें या वेबसाइट isro.gov.in पर जाएं।

चरण-2: पोस्ट वाइज उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड करें और परीक्षा में भरे गए उत्तरों का उत्तर कुंजी पीडीएफ में उल्लिखित उत्तरों से मिलान करें।

चरण-3: उम्मीदवार इसरो उत्तर कुंजी 2023 पीडीएफ की मदद से अपने अंकों की गणना कर सकते हैं।

चरण-4: अंत में, इसका एक प्रिंट लें।

#अससटट #JPA #UDC #और #सटन #लखत #परकष #क #उततर #कज #पडएफ #डउनलड #कर