You are currently viewing इस डायरेक्ट लिंक emrs.tribal.gov.in से डाउनलोड करें PDF

EMRS JSA, Principal Result 2024 Released at emrs.tribal.gov.in: नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) ने जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट (JSA) और प्रिंसिपल पद के लिए परिणाम जारी किए। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट emrs.tribal.gov.in से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। NESTS EMRS परिणाम 2024 को पीडीएफ प्रारूप में जारी किया गया है, जिसमें चयन प्रक्रिया के अगले चरण, दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चुने गए चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर शामिल हैं। जो उम्मीदवार विभिन्न पदों की 10391 रिक्तियों के लिए परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अब अपने परिणाम देख  और डाउनलोड कर सकते हैं।

EMRS JSA Result 2024: प्रिंसिपल के लिए परिणाम घोषित

योग्य उम्मीदवारों में से और ईएसएसई-2023 के तहत आयोजित भर्ती परीक्षा में प्राप्त अंकों के अनुसार, जूनियर सचिवालय सहायक (जेएसए) के पद के लिए, कुल 2678 उम्मीदवारों को 1:3 के अनुपात में कौशल परीक्षा के लिए अनंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किया गया है। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा की तारीख, समय और स्थान के बारे में शीघ्र ही सूचित किया जाएगा।

EMRS JSA, Principal Result 2024 Download Link

योग्य उम्मीदवारों में से और ईएसएसई-2023 के तहत आयोजित भर्ती परीक्षा में प्राप्त अंकों के अनुसार, प्रिंसिपल के पद के लिए कुल 971 उम्मीदवारों को 1:3 के अनुपात में साक्षात्कार के लिए अनंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किया गया है। उम्मीदवारों को अपनी पात्रता/आरक्षण दावों के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। साक्षात्कार के समय आयु, शैक्षणिक योग्यता, श्रेणी (एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूबीडी, ईएसएम), अनुभव प्रमाण पत्र और अन्य प्रासंगिक दस्तावेज। इसलिए, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे उक्त दस्तावेज़ अपने पास तैयार रखें।

EMRS Result 2024: JSA, प्रिंसिपल पदों के लिए ईएमआरएस परिणाम

ईएमआरएस परिणाम 2024 पीडीएफ को चयन प्रक्रिया के अगले चरण यानी दस्तावेज़ सत्यापन के लिए अनंतिम रूप से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के रोल नंबर के साथ जारी किया गया है।ईएमआरएस परिणाम से संबंधित महत्वपूर्ण विवरण नीचे तालिका में देख सकते हैं।

ईएमआरएस परिणाम 2024 का अवलोकन
परीक्षा संचालन निकाय जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी (NESTS)
भर्ती निकाय का नाम एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय (ईएमआरएस)
पद के नाम जूनियर सचिवालय सहायक (जेएसए), प्रिंसिपल
स्थिति रिलीज
ईएमआरएस परिणाम 2024 दिनांक 24 जनवरी 2024
ईएमआरएस परीक्षा तिथि 2024 16, 17, 23 और 24 दिसंबर 2023
चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन/कौशल परीक्षा/साक्षात्कार
आधिकारिक वेबसाइट https://emrs.tribal.gov.in/

कैसे डाउनलोड करें EMRS JSA, Principal Result 2024?

ईएमआरएस जेएसए प्रिंसिपल रिजल्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  1. आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: http://emrs.tribal.gov.in/
  2. होमपेज पर, “भर्ती” टैब पर क्लिक करें।
  3. “EMRS JSA, Principal Result 2024” लिंक पर क्लिक करें।
  4. अपना पंजीकरण ID और जन्म तिथि दर्ज करें।
  5. “प्रदर्शित करें” बटन पर क्लिक करें।
  6. अपना परिणाम देखें और डाउनलोड करें।

ईएमआरएस जेएसए प्रिंसिपल रिजल्ट 2024 एक पीडीएफ फ़ाइल के रूप में उपलब्ध है। परिणाम डाउनलोड करने के बाद, आप इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेज सकते हैं या सीधे प्रिंट कर सकते हैं।

#इस #डयरकट #लक #emrs.tribal.gov.in #स #डउनलड #कर #PDF