You are currently viewing इस Direct Link से डाउनलोड करें नेशनल हॉर्टिकल्चर बोर्ड एडमिट कार्ड

National Horticulture Board (NHB) Admit Card 2024 Out: भारत सरकार के कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय ने नेशनल हॉर्टिकल्चर बोर्ड एडमिट कार्ड 2024 आधिकारिक घोषणा कर दी है। एडमिट कार्ड 15 फरवरी को ऑफिशियल साइट पर अपलोड कर दिए गए है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वे अब अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एनएचबी भर्ती 2023 परीक्षा 18 फरवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। डिप्टी डायरेक्ट के लिए परीक्षा दोपहर 12:30 से 2:30 तक और हॉर्टिकल्चर ऑफिसर के लिए शाम 4:30 से 6:30 तक आयोजित की जाएगी। एनएचबी एडमिट कार्ड 2024  डाउनलोड करने की वेबसाइट nhbrec.ntaonline.in या Exams.nta.ac.in/NHB हैं।

NHB Admit Card 2024 Download Link 

इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 15 फरवरी, 2024 को पहले ही जारी कर दिया गया है। उम्मीदवार इसे राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनटीए) की आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NHB/ से अपने आवेदन संख्या और जन्मतिथि का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। इन पदों के लिए परीक्षा 18 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर अपने लॉगिन क्रेडेँशियल दर्ज कर नेशनल हॉर्टिकल्चर बोर्ड (एनएचबी) एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकते हैं।

NHB City Intimation Link 2023-24

परीक्षा शहरों के संबंध में सार्वजनिक सूचना एनटीए द्वारा 10 फरवरी, 2024 को पहले ही अधिसूचित की जा चुकी है, ताकि बाहरी उम्मीदवारों को परीक्षा शहर (जहां भी लागू/आवश्यक हो) में उनकी यात्रा/आवास के लिए आवश्यक व्यवस्था करने में सक्षम बनाया जा सके। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/NHB/ पर जाने की सलाह दी जाती है।

किसी भी प्रविष्टि में बदलाव नहीं करना चाहिए। इस एडमिट कार्ड में विवरण, फोटो, हस्ताक्षर, अंगूठे के निशान में किसी भी तरह की छेड़छाड़ को अनुचित नहीं माना जाएगा और कानून के अनुसार निपटा जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने एडमिट कार्ड की एक प्रति निकाल लें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सुरक्षित रखें। ध्यान दें: एडमिट कार्ड डाक/मेल द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

नेशनल हॉर्टिकल्चर बोर्ड एडमिट कार्ड 2024 कैसे डाउनलोड करें?

नेशनल हॉर्टिकल्चर बोर्ड एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए चरण यहां देखें।

  • सबसे पहले, राष्ट्रीय बागवानी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://nhb.gov.in/ पर जाएं।
  • होमपेज पर, “भर्ती” अनुभाग पर क्लिक करें।
  • “भर्ती” अनुभाग में, “प्रवेश पत्र” लिंक ढूंढें और उस पर क्लिक करें।
  • अपनी पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें जो आपने आवेदन पत्र भरते समय बनाया था।
  • “लॉगिन” बटन पर क्लिक करें।
  • अपना प्रवेश पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे डाउनलोड करें और भविष्य के लिए प्रिंट आउट लें।

यदि किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई होती है या एडमिट कार्ड में मौजूद विवरण में कोई विसंगति मिलती है, तो वह 011- 40759000 पर संपर्क कर सकता है या nhbre@nta.ac.in पर ई-मेल कर सकता है।

 

#इस #Direct #Link #स #डउनलड #कर #नशनल #हरटकलचर #बरड #एडमट #करड