You are currently viewing एकलव्य स्कूल भर्ती के लिए एग्जाम सिटी emrs.tribal.gov.in पर जारी, यहां देखें एडमिट कार्ड रिलीज डेट

EMRS Exam City 2023: ईएमआरएस ने एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालयों में शिक्षण और गैर-शिक्षण शिक्षकों के 10 हजार पदों के लिए आयोजित परीक्षा शहर की सूची जारी कर दी है। ईएमआरएस एग्जाम सिटी 2023 आधिकारिक साइट emrs.tribal.gov.in पर जारी की गई है। उम्मीदवार यहां ईएमआरएस एग्जाम सिटी 2023, एडमिट कार्ड की तारीख और अन्य विवरण देख सकते हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 10,391 शिक्षण और गैर-शिक्षण पद भरे जाएंगे।

EMRS Exam City 2023: नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (NESTS) ने परीक्षा शहर का विवरण emrs.tribal.gov.in पर जारी किया है। जिन उम्मीदवारों ने प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी, नॉन टीचिंग और हॉस्टल वार्डन के लिए आवेदन किया है। उनकी परीक्षा 16 दिसंबर को प्रिंसिपल और पीजीटी के लिए, 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जेएसए के लिए, 23 दिसंबर को लैब अटेंडेंट और टीजीटी पदों के लिए और 24 दिसंबर को टीजीटी (विविध) और अकाउंटेंट पदों के लिए आयोजित होने वाली है। परीक्षा का तरीका ऑफलाइन होगा।

आधिकारिक EMRS भर्ती परीक्षा नोटिस के माध्यम से  टीजीटी, पीजीटी, प्रिंसिपल, अकाउंटेंट, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, लैब अटेंडेंट, टीजीटी और हॉस्टल वार्डन के कुल 10391 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इनमें टीजीटी के लिए 5660 पद, हॉस्टल वार्डन पुरुष के लिए 335 पद और हॉस्टल वार्डन महिला के लिए 334 पद उपलब्ध हैं। आपको बता दे कि ये वैकेंसी EMRS कर्मचारी चयन परीक्षा  2023 के लिए की जाएंगी। जिनमें प्रिंसिपल के लिए 303 पद, पीजीटी के लिए 2266, अकाउंटेंट के लिए 759 पद और लैब अटेंडेंट के लिए 373 पद मौजूद हैं।

Shiv Khera

यहां देखें EMRS Exam City 2023:

उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर उनके आवेदन लॉगिन में दिखाई देगा चूंकि भोपाल, हैदराबाद, जयपुर, लखनऊ और विजयवाड़ा में बड़ी संख्या में उम्मीदवार हैं, इसलिए संबंधित राज्यों के अन्य नजदीकी शहरों में कुछ केंद्र स्थापित किए गए हैं। तदनुसार, कुछ उम्मीदवारों (जिन्होंने इन परीक्षा शहरों को चुना है) को परीक्षा के लिए इन नए पहचाने गए शहरों में परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए हैं।

EMRS Exam 2023: महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 रिलीज की तारीख: दिसंबर 2023 का पहला सप्ताह
  • ईएमआरएस परीक्षा तिथि 2023: 16, 17, 23, 24 दिसंबर 2023

ध्यान दें कि जिन उम्मीदवारों ने प्रिंसिपल, पीजीटी, टीजीटी, नॉन टीचिंग और हॉस्टल वार्डन के लिए आवेदन किया है,उनके लिए परीक्षा का पूरा ब्यौरा यहां दिया गया है। 16 दिसंबर को प्रिंसिपल और पीजीटी के लिए, 17 दिसंबर को हॉस्टल वार्डन और जेएसए के लिए, 23 दिसंबर को लैब अटेंडेंट और टीजीटी पदों के लिए और 24 दिसंबर को टीजीटी (विविध) और अकाउंटेंट पदों के लिए परीक्षा आयोजित होने वाली है। परीक्षा का तरीका ऑफलाइन होगा।

EMRS Admit Card 2023 Release Date: हॉल टिकट की तारीख

एडमिट कार्ड दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की उम्मीद है। एडमिट कार्ड NESTS की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उम्मीदवारों को हॉ टिकट डाउनलोड करने के लिए अपने क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा।

EMRS Admit Card 2023: ईएमआरएस एडमिट कार्ड डिटेल

नेशनल एजुकेशन सोसाइटी फॉर ट्राइबल स्टूडेंट्स (एनईएसटीएस) ईएमआरएस भर्ती 2023 अभियान का आयोजन कर रहा है, जिसमें भारत भर के विभिन्न सरकारी स्कूलों में शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों के लिए कुल 10,391 रिक्तियों की घोषणा की गई है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आप EMRS भर्ती परीक्षा एडमिट कार्ड 2023 और ईएमआरएस एग्जाम सिटी 2023 से संबंधित सभी डिटेल नीचे दी तालिका में देख सकते हैं:

EMRS एडमिट कार्ड 2023 का अवलोकन
विभाग का नाम जनजातीय छात्रों के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सोसायटी (NESTS)
पद का नाम शैक्षणिक और गैर-शिक्षण पद
वर्ग ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023
स्थिति रिहाई के लिए तैयार
रिक्त पदों की संख्या 10,391
आवेदन का तरीका ऑनलाइन
परीक्षा का तरीका कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड
परीक्षा की अवधि 3 घंटे
परीक्षा का स्तर राष्ट्रीय स्तर
नौकरी करने का स्थान पूरे भारत में
आधिकारिक वेबसाइट www.emrs.tribal.gov.in 

EMRS Exam City 2023 कैसे डाउनलोड करें?

प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी), स्नातकोत्तर शिक्षक (पीजीटी) और अन्य पदों के लिए ईएमआरएस प्रवेश पत्र 2023 16, 17, 23 और 24 दिसंबर को होने वाली ईएमआरएस लिखित परीक्षा 2023 के लिए दिसंबर 2023 के पहले सप्ताह में जारी किया जाएगा। 

ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के लिए, कृपया इन चरणों का पालन करें:

  • ईएमआरएस की आधिकारिक वेबसाइट https://emrs.tribal.gov.in/ पर जाएं।
  • होमपेज पर “करियर/नोटिफिकेशन” टैब पर क्लिक करें।
  • ईएमआरएस भर्ती 2023 खोजें और उस पर क्लिक करें।
  • संबंधित पद के लिए “डाउनलोड एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • अंत में “डाउनलोड एडमिट कार्ड” बटन पर क्लिक करें।
  • ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 का प्रिंटआउट लें।

कृपया ध्यान दें कि ईएमआरएस एडमिट कार्ड 2023 में परीक्षा तिथि, समय, स्थान और परीक्षा निर्देश जैसी महत्वपूर्ण जानकारी होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य है।

#एकलवय #सकल #भरत #क #लए #एगजम #सट #emrs.tribal.gov.in #पर #जर #यह #दख #एडमट #करड #रलज #डट