You are currently viewing एनटीए ने नॉन टीचिंग परीक्षा का परिणाम जारी

CUREC Non-Teaching Result 2024 OUT: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्टेज-1 CURE (केंद्रीय विश्वविद्यालय भर्ती परीक्षा) 2023 के परिणाम अपलोड कर दिए हैं। विभिन्न ग्रुप बी और ग्रुप सी (गैर-शिक्षण) पदों के लिए लिखित परीक्षा 25 जनवरी, 2024 को देश भर में आयोजित की गई थी। वे सभी उम्मीदवार जो ग्रुप बी और ग्रुप सी (नॉन-टीचिंग) परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट- https://nta.ac.in पर उपलब्ध CURE प्रोविजनल डिप्लोमा रिजल्ट देख सकते हैं

CUREC Result 2024 डाउनलोड लिंक

स्टेज-1 CURE (केंद्रीय विश्वविद्यालय भर्ती परीक्षा) 2023 के परिणाम जांचने का लिंक नीचे दिया गया है। जो उम्मीदवार कई केंद्रीय विश्वविद्यालयों में विभिन्न ग्रुप बी और ग्रुप सी (गैर-शिक्षण) के लिए लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे नीचे दिए गए लिंक से अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

ज्ञात हो कि एनटीए ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ हैदराबाद, इंग्लिश एंड फॉरेन लैंग्वेजेज यूनिवर्सिटी, हैदराबाद, सेंट्रल यूनिवर्सिटी ऑफ पंजाब, बठिंडा, हिमाचल प्रदेश सेंट्रल यूनिवर्सिटी सहित विभिन्न विश्वविद्यालयों के लिए ग्रुप बी और ग्रुप सी (गैर-शिक्षण) पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित की है। , धर्मशाला, झारखंड केंद्रीय विश्वविद्यालय, रांची और महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी।

nta.ac.in. परिणाम 2024 अवलोकन

परीक्षा संस्थान

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए)

परीक्षा का नाम

स्टेज-1 क्योर (केंद्रीय विश्वविद्यालय भर्ती परीक्षा) 2023

पदों का नाम

ग्रुप बी और ग्रुप सी (गैर-शिक्षण)

परीक्षा तिथि

25 जनवरी 2024

परिणाम दिनांक

21 फ़रवरी 2024

आधिकारिक वेबसाइट

https://nta.ac.in

CUREC प्रोविजनल रिजल्ट 2024 कैसे डाउनलोड करें?

जिन उम्मीदवारों ने उपर्युक्त विश्वविद्यालयों के तहत इन विभिन्न पदों के लिए आवेदन किया था, वे अपने परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं और अगले दौर के लिए अपनी स्थिति की जांच कर सकते हैं। आप नीचे दिए गए चरणों का पालन करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से परिणाम पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

  • चरण 1: आधिकारिक पोर्टल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए)-https://nta.ac.in पर जाएं।
  • चरण 2: होम पेज पर विभिन्न ग्रुप बी और ग्रुप सी (गैर-शिक्षण) पदों के लिए स्टेज -1 CURE-2023 परीक्षा के अनंतिम परिणाम की घोषणा लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 3: आपको विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों के परिणामों की पीडीएफ मिल जाएगी।
  • चरण 6: लिंक पर क्लिक करें और परिणाम एक नई विंडो खुल जाएगी।
  • चरण 7: आप भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम प्रिंट कर सकते हैं।

 

#एनटए #न #नन #टचग #परकष #क #परणम #जर