You are currently viewing ऑइल इंडिया में 421 वर्कपर्सन्स के लिए निकली भर्ती

Oil India Limited Workpersons Bharti 2024: ऑयल इंडिया लिमिटेड ने वर्कपर्सन की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. योग्य उम्मीदवार ओआईएल की आधिकारिक वेबसाइट oilindia.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान संगठन में 421 पदों को भरेगा। पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और इच्छुक उम्मीदवार 30 जनवरी 2024 तक ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैंI 

रिक्ति का पूरा विवरण, महत्वपूर्ण तिथियों, आवेदन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए डिटेल्स यहाँ चेक करें 

Oil India Limited Workpersons Bharti 2024 महत्वपूर्ण विवरण 

आर्गेनाइजेशन 

ऑयल इंडिया लिमिटेड

रिक्ति का नाम 

वर्कपर्सन्स

रिक्तियों की संख्या 

421 

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 

2 जनवरी 2024  

आवेदन की अंतिम तिथि 

30 जनवरी 2024  

Oil India Limited Workpersons Bharti 2024 रिक्तियों का विवरण 

रिक्ति का नाम 

वर्कपर्सन्स

रिक्तियों की संख्या 

421 

Oil India Limited Workpersons Bharti 2024 योग्यता 

  • सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से मैकेनिक डीजल ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए
  • सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिटर ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से वेल्डर ट्रेड में ट्रेड सर्टिफिकेट। सरकारी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

    उम्मीदवारों को योग्यता सम्बन्धित पूरी जानकारी चेक करने के लिए अधिकारी अधिसूचना देखनी चाहिए I  अधिसूचना देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Oil India Limited Workpersons Bharti 2024 चयन प्रक्रिया 

केवल वे उम्मीदवार, जो महत्वपूर्ण तिथि तक इस विज्ञापन/अधिसूचना में उल्लिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, उन्हें कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के लिए बुलाया जाएगा। चयन प्रक्रिया में एक कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) शामिल होगा जिसमें अर्हता अंक एससी/एसटी/बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (जहां भी आरक्षण लागू हो) के लिए न्यूनतम 40% अंक और अन्य के लिए न्यूनतम 50% अंक होंगे। अंतिम चयन केवल कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में प्राप्त अंकों के आधार पर योग्यता क्रम में किया जाएगा।

Oil India Limited Workpersons Bharti 2024 आवेदन शुल्क 

सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए: ₹200/- ऑनलाइन आवेदन शुल्क, जीएसटी और भुगतान गेटवे/बैंक शुल्क को छोड़कर। ऑनलाइन आवेदन शुल्क वापसी योग्य नहीं है। एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस/बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों/भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार ओआईएल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Oil India Limited Workpersons Bharti 2024 आवेदन प्रक्रिया 

निम्नलिखित प्रक्रियाओं का पालन किया जाना चाहिए अन्यथा आवेदन अस्वीकार हो सकता है:

  • उपरोक्त सभी स्पष्ट रूप से निर्धारित मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को केवल ऑयल इंडिया लिमिटेड की वेबसाइट पर मौजूदा अनुभाग यानी https://www.oil-india.com/Current_openNew के तहत करियर वेबपेज पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
  • अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे इस विज्ञापन में अनुलग्नक के रूप में दिए गए ‘आवेदन कैसे करें’ में निर्दिष्ट निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और सही/सटीक जानकारी देते हुए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरें।
  • ऑनलाइन पंजीकरण के बाद, सिस्टम एक अद्वितीय उपयोगकर्ता आईडी/उपयोगकर्ता नाम (आवेदक आईडी) और पासवर्ड उत्पन्न करेगा। उम्मीदवार को भविष्य के संदर्भ के लिए अद्वितीय उपयोगकर्ता आईडी/उपयोगकर्ता नाम (आवेदक आईडी) और पासवर्ड रखना होगा।
  • अभ्यर्थी को अपने हालिया रंगीन फोटोग्राफ और उसमें निर्दिष्ट हस्ताक्षर के साथ प्रासंगिक दस्तावेज/प्रमाणपत्र/प्रशंसापत्र अपलोड करना होगा। इसके अलावा, यदि लागू हो तो उम्मीदवार को ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। 
  • उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऑनलाइन आवेदन पत्र में उम्मीदवारों द्वारा दिए गए सभी विवरण संबंधित दस्तावेजों/प्रमाणपत्रों/प्रशंसापत्रों से मेल खाते हों।
  • उम्मीदवारों को आवेदन का प्रिंटआउट अपने पास रखना होगा जो पंजीकरण के बाद सिस्टम द्वारा जेनरेट किया जाएगा। जब तक विशेष रूप से सलाह न दी जाए, आवेदन की प्रतियों आदि सहित कोई भी दस्तावेज ओआईएल को नहीं भेजा जाना चाहिए।

#ऑइल #इडय #म #वरकपरसनस #क #लए #नकल #भरत