You are currently viewing कांस्टेबल पद के लिए एडमिट कार्ड जल्द, csbc.bih.nic.in पर चेक करें अपडेट

Bihar Police Constable Admit Card 2023: केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) जल्द ही बिहार पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा। बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड CSBC की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे। बिहार पुलिस कांस्टेबल लिखित संशोधित परीक्षा तिथियों के बारे में विभाग ने कोई आधिकारिक सूचना नही दी है। परीक्षा जल्द ही बिहार राज्य के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की जाएगी। बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के तहत कुल 21,391 रिक्त पदों को भरा जाना है।

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड

बिहार पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा की तारीखें 1, 7 और 15 अक्टूबर निर्धारित थी। बोर्ड ने 3 अक्टूबर 2023 को आधिकारिक घोषणा की कि अनैतिक चीजों का इस्तेमाल करने के कारण 1 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। इसके अलावा विभाग के अधिकारियों ने 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। उम्मीद है कि बोर्ड जल्द ही नई तारीखें जारी करेगा, क्योंकि आखिरी आधिकारिक अपडेट को एक महीने से अधिक समय हो गया है।

Bihar Police Constable Admit Card 2023 कैसे डाउनलोड करें:

बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और परीक्षा की तारीख और समय जैसी महत्वपूर्ण जानकारी होगी। सीएसबीसी बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने के चरण यहां देखें:

  • सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल्स (CSBC) की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर “एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें।
  • होम पेज “बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड 2023” लिंक का चयन करें।
  • अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा. आप इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं।

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के महत्वपूर्ण निर्देश:

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र उपलब्ध होते ही डाउनलोड कर लें। उन्हें एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट भी लेना चाहिए और एक वैध फोटो आईडी प्रूफ के साथ परीक्षा केंद्र पर लाना चाहिए। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। उन्हें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचें और सभी आवश्यक दस्तावेज ले जाएं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया सीएसबीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर जाएं।

#कसटबल #पद #क #लए #एडमट #करड #जलद #csbc.bih.nic.in #पर #चक #कर #अपडट