You are currently viewing घोषित हुई बिहार एसआई परीक्षा की तारीखें

Bihar Police SI Exam Schedule 2023: बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर परीक्षा की तारीखें ऑफिसियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर घोषित हो गईं हैंI उम्मीदवार यहाँ से परीक्षा की तारीखें और एडमिट कार्ड जारी होने की तारीखें चेक कर सकते हैंI 

Bihar Police SI Exam Schedule 2023: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सब इंस्पेक्टर पदों के लिए परीक्षा तिथि जारी कर दी है। आयोग ने 17 दिसंबर, 2023 को राज्य भर में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है। वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने सब इंस्पेक्टर पदों के लिए सफलतापूर्वक आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट-bpsc.bih.nic.in से निर्धारित विस्तृत परीक्षा विवरण डाउनलोड कर सकते हैं।

हालाँकि विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से सीधे भी डाउनलोड किया जा सकता है।

बिहार सब इंस्पेक्टर परीक्षा कार्यक्रम देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

इससे पहले आयोग ने राज्य भर में 1275 सब इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की थी। अब आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उपरोक्त पदों के लिए विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम और एडमिट कार्ड अपडेट जारी कर दिया है।

Shiv Khera

 जिन उम्मीदवारों को सब इंस्पेक्टर पदों के लिए लिखित परीक्षा में शामिल होना है, वे नीचे दिए गए चरणों का पालन करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से विवरण अनुसूची डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार पुलिस एसआई परीक्षा अनुसूची 2023 कैसे डाउनलोड करें?

चरण 1: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट -https://www.bpssc.bih.nic.in/ पर जाएं।

चरण 2: मुख पृष्ठ पर विषय अनुभाग पर जाएँ।

चरण 3: लिंक नोटिस पर क्लिक करें: गृह (पुलिस) विभाग, सरकार में पुलिस उप-निरीक्षकों के पद पर चयन के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा और ई-प्रवेश पत्र के संबंध में। बिहार का. (विज्ञापन संख्या 02/2023) मुख पृष्ठ पर।

चरण 4: आपको होम पेज पर वांछित पीडीएफ मिल जाएगी।

चरण 5: भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें।

बिहार पुलिस एसआई परीक्षा तिथि 2023 समय

जारी संक्षिप्त नोटिस के अनुसार, आयोग 17 दिसंबर, 2023 को राज्य भर में सब इंस्पेक्टर पदों के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षाएँ दो बैठकों में सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक और दूसरी बैठकें सुबह 02.30 बजे से शाम 04.30 बजे तक आयोजित की जाएंगी। उम्मीदवारों को सुबह के सत्र के लिए सुबह 08.30 बजे और दोपहर के सत्र के लिए दोपहर 01.00 बजे रिपोर्ट करना होगा। आपको सलाह दी जाती है कि इस संबंध में विवरण के लिए अधिसूचना लिंक देखें।

लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके बिहार पुलिस एसआई परीक्षा हॉल टिकट डाउनलोड करें

आयोग 1 दिसंबर, 2023 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सब इंस्पेक्टर पदों की लिखित परीक्षा के लिए हॉल टिकट अपलोड करेगा। उम्मीदवार 1 दिसंबर, 2023 से लिंक पर लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से सब इंस्पेक्टर पदों के लिए अपना हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं। आप ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय दी गई जानकारी से सभी आवश्यक क्रेडेंशियल्स की जांच कर सकते हैं।

बिहार पुलिस एसआई परीक्षा हॉल टिकट के साथ क्या दस्तावेज़ ले जाना चाहिए?

 जिन उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उपस्थित होना है, उन्हें ध्यान देना चाहिए कि उन्हें अधिसूचना में उल्लिखित पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और अन्य आईडी प्रमाण सहित अतिरिक्त दस्तावेजों के साथ प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा।

#घषत #हई #बहर #एसआई #परकष #क #तरख