You are currently viewing जारी होने वाला है वन रक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम, यहाँ से करें डायरेक्ट डाउनलोड

MP Forest Guard Result 2024: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीईएसबी) जल्द ही एमपी फॉरेस्ट गार्ड रिजल्ट 2023 की घोषणा करने वाला है। जिन उम्मीदवारों ने एमपी फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड, जेल गार्ड और सहायक जेल अधीक्षक के लिए परीक्षा में भाग लिया था, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट esb.mp.gov.in से या इस पेज से डाउनलोड कर सकते हैंI एमपी फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा 25 मई से 20 जून 2023 तक आयोजित की गई थी।

MP Forest Guard Result 2024 

एमपी फॉरेस्ट गार्ड लिखित परीक्षा जेल गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और सहायक जेल अधीक्षक पदों की 2112 रिक्तियों के लिए मई और जून में आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपने परिणाम का लम्बे समय से इन्तजार कर रहे हैंI एमपी फॉरेस्ट गार्ड भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए पांच चरण शामिल हैं- लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), दस्तावेज़ सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा।

परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपने परिणाम चेक कर सकते हैंI  

MP Forest Guard Result 2024 डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करें 

MP Forest Guard Result 2024 कैसे डाउनलोड करें ?

उम्मीदवार लॉगिन विंडो पर अपने रोल नंबर और अन्य आवश्यक विवरणों का उपयोग करके वेबसाइट से अपना परिणाम देख सकते हैं साथ ही उम्मीदवार परिणाम चेक करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को भी फॉलो कर सकते हैं- 

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट https://esb.mp.gov.in/ पर जाएं

चरण 2: एक बार परिणाम घोषित होने के बाद, परिणाम और मेरिट सूची डाउनलोड करने का लिंक वेबसाइट के होमपेज पर उपलब्ध होगा। इसे “एमपी फ़ॉरेस्ट गार्ड 2023 परिणाम,” या “वनरक्षक परिणाम 2023” के रूप में प्रदर्शित किया जा सकता है।

चरण 3: अपना स्कोरकार्ड और/या मेरिट सूची डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा, अपना परिणाम देखने के लिए अपना रोल नंबर और अन्य विवरण दर्ज करें।

चरण 4: परिणाम डाउनलोड करें और दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया के दौरान या अन्य आधिकारिक उद्देश्यों के लिए आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है।

MP Forest Guard Result 2024 

आर्गेनाइजेशन 

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (एमपीईएसबी) 

रिक्ति का नाम 

जेल गार्ड, फॉरेस्ट गार्ड, फील्ड गार्ड और सहायक जेल अधीक्षक

रिक्तियों की संख्या 

2112

परीक्षा की तिथि 

5 मई से 20 जून 2023

परिणाम जारी होने की तिथि 

जनवरी 2024  

ऑफिसियल वेबसाइट 

esb.mp.gov.in

 

#जर #हन #वल #ह #वन #रकषक #भरत #परकष #क #परणम #यह #स #कर #डयरकट #डउनलड