You are currently viewing जूनियर अकाउंटेंट और अन्य पदों के नतीजे घोषित, इस लिंक से करें चेक

RSMSSB Result 2023 Out: राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जूनियर अकाउंटेंट और तहसील राजस्व लेखाकार और अन्य पदों के लिए परिणाम जारी कर दिया है। इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया के अनुसार, लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण सभी उम्मीदवार अगले मुख्य परीक्षा दौर में उपस्थित हो सकते हैं। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने इन पदों के लिए आवेदन किया है, वे आरएसएमएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट-rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध परिणाम पीडीएफ देख सकते हैं।

बोर्ड ने योग्य उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित की है जो मुख्य परीक्षा दौर के लिए 15 गुना है। आप नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से डायरेक्ट आरएसएमएसएसबी परिणाम 2023 डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया द्वारा कुल 5388 रिक्तियों को भरा जाना है, जिसमें 5190 रिक्तियां जूनियर अकाउंटेंट के लिए और शेष 198 रिक्तियां तहसील राजस्व लेखाकारों के लिए हैं।

RSMSSB Result 2023 Direct Link 

आरएसएमएसएसबी जेए, टीआरए के लिए ऑनलाइन आवेदन  27 जून से शुरू हुए और  26 जुलाई, 2023 तक चले थे। उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से अपना RSMSSB परिणाम 2023 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि बोर्ड ने पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 6 दिसंबर, 2023 को जूनियर अकाउंटेंट और तहसील राजस्व लेखाकार के लिए कट-ऑफ अंक जारी किए थे। जो उम्मीदवार जूनियर अकाउंटेंट और तहसील राजस्व लेखाकार पदों के लिए लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए चरणों का पालन करने के बाद आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

RSMSSB परिणाम 2023 कैसे डाउनलोड करें?

चरण 1: राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) की आधिकारिक वेबसाइट -rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।

चरण 2: मुख पृष्ठ पर समाचार और अधिसूचना अनुभाग पर जाएँ।

चरण 3: जूनियर अकाउंटेंट और टीआरए 2023: रोल नंबर लिंक पर क्लिक करें। मुख पृष्ठ पर मुख्य परीक्षा के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची।

चरण 4: आपको परिणाम पीडीएफ एक नई विंडो में मिलेगा।

चरण 5: भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजें।

RSMSSB Result 2023 के बाद आगे क्या है?

जूनियर अकाउंटेंट और तहसील राजस्व लेखाकार पदों के लिए जारी चयन प्रक्रिया के अनुसार, उम्मीदवारों को अगले मुख्य परीक्षा दौर में उपस्थित होना होगा। आरएसएमएसएसबी द्वारा जारी कट ऑफ अंक के बाद, वे सभी उम्मीदवार जिनका रोल नंबर परिणाम पीडीएफ में दिखाई देता है, मुख्य परीक्षा दौर में उपस्थित होने में सक्षम हैं। बोर्ड उचित समय पर मुख्य परीक्षा के लिए विस्तृत कार्यक्रम जारी करेगा।

#जनयर #अकउटट #और #अनय #पद #क #नतज #घषत #इस #लक #स #कर #चक