You are currently viewing झारखंड कांस्टेबल भर्ती के लिए 22 से करें आवेदन

JSSC Police Constable Bharti 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग कांस्टेबल प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 22  जनवरी से शुरू हो रही हैI इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 21 फरवरी तक ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं I  ये भर्तियाँ कांस्टेबल के 4919 पदों पर की जानी हैI 

JSSC Police Constable Bharti 2024: झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) में पुलिस कांस्टेबल के 4919 पदों पर भर्ती के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22  जनवरी से 21 फरवरी तक आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैंI उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 23 फरवरी तक पंजीकरण शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। 26 फरवरी से 28 फरवरी तक उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र संपादित कर सकते हैं। 

JSSC Police Constable Bharti 2024 महत्वपूर्ण विवरण 

आर्गेनाइजेशन 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC)

रिक्ति का नाम 

पुलिस कांस्टेबल

रिक्तियों की संख्या 

4919

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 

22 जनवरी

आवेदन की अंतिम तिथि 

21 फरवरी

केटेगरी 

ऑफिसियल वेबसाइट 

jssc.nic.in

 JSSC Police Constable Bharti 2024 रिक्तियों का विवरण  

रिक्ति का नाम 

संख्या 

रेगुलर 

3799  

बैकलॉग 

1120  

कुल पद 

4919

JSSC Police Constable Bharti 2024 अधिसूचना 

JSSC Police Constable Bharti 2024 पात्रता 

आयुसीमा- उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अनारक्षित और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए अधिकतम आयु 25 वर्ष है। अत्यंत पिछड़ा वर्ग और पिछड़ा वर्ग के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष है। अनारक्षित, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग की महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 28 वर्ष है। अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति के पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु 30 वर्ष है।

 शैक्षिक योग्यता- झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक उत्तीर्ण/10वीं कक्षा है। उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए।

JSSC Police Constable Bharti 2024 चयन प्रक्रिया 

झारखंड पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षण, चिकित्सा परीक्षा और लिखित परीक्षा पर आधारित होगा। जिन अभ्यर्थियों ने कुल रिक्तियों की संख्या का कुल 03 गुना शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण की है, उन्हें मेडिकल परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जिसके बाद ओएमआर शीट आधारित लिखित परीक्षा होगी।

  • शारीरिक दक्षता परीक्षण
  • चिकित्सा परीक्षण
  • लिखित परीक्षा

JSSC Police Constable Bharti 2024 आवेदन प्रक्रिया 

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैंI  

  

#झरखड #कसटबल #भरत #क #लए #स #कर #आवदन