You are currently viewing ट्रेनी इंजीनियर के 47 पदों के लिए नौकरी, जानें आवेदन प्रक्रिया

BEL Trainee Engineer Recruitment 2024: रक्षा मंत्रालय के तहत भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने अपनी सॉफ्टवेयर इकाई के लिए अस्थायी आधार पर ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को बेंगलुरु में तैनात किया जाएगा और जब भी परियोजना की आवश्यकता होगी, उन्हें ऊपर उल्लिखित परियोजना स्थलों पर तैनात किया जा सकता है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 07 मार्च 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के साथ वॉक-इन मोड के माध्यम से किया जाएगा, जिसके बाद लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार होगा।

आप यहां पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य विवरण सहित बीईएल भर्ती अभियान से संबंधित सभी विवरण देख सकते हैं।

BEL Trainee Engineer 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

बीईएल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कार्यक्रम सहित ट्रेनी इंजीनियर के भर्ती अभियान के संबंध में एक विस्तृत अधिसूचना अपलोड की है। आप नीचे दिए गए शेड्यूल के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं-

  • आवेदन की अंतिम तिथि: 07 मार्च, 2024

BEL Trainee Engineer Vacancy 2024: पदों की संख्या

देशभर में ट्रेनी इंजीनियर-1 पदों की भर्ती के लिए कुल 47 रिक्तियों की घोषणा की गई थी। 

Trainee Engineer-1

47 पद

BEL Trainee Engineer Notification PDF

ट्रेनी इंजीनियर पद के लिए विस्तृत पीडीएफ आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित इन रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें:

बीईएल ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए आवेदन शुल्क क्या है?

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित और ट्रेनी इंजीनियर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 177/- रुपये (150 रुपये + 18% जीएसटी) देना होगा।

बीईएल पदों की पात्रता और आयु सीमा क्या है?

ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए पात्रता मानदंड और आयु सीमा बीईएल द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। उम्मीदवार विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को एआईसीटीई/यूजीसी द्वारा अनुमोदित कॉलेज/संस्थान या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 55% के साथ कंप्यूटर विज्ञान/कंप्यूटर विज्ञान इंजीनियरिंग/कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग/सूचना विज्ञान/सूचना प्रौद्योगिकी में बीई, बी.टेक, बी.एससी इंजीनियरिंग (4 वर्ष) होना चाहिए।

आयु-सीमा: अधिकतम आयु सीमा (01 फरवरी, 2024 तक)। उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए।

BEL Trainee Engineer Salary 2024: वेतन

चयनित उम्मीदवारों को अधिसूचना में उल्लिखित स्लैब के अनुसार समेकित पारिश्रमिक मिलेगा। आप नीचे दिए गए वर्षवार पारिश्रमिक स्लैब चेक कर सकते हैं।

प्रथम वर्ष 

30,000/- रुपये

दूसरा साल   

35,000/- रुपये

तृतीय वर्ष 

40,000/- रुपये

BEL Trainee Engineer Vacancy 2024 आवेदन कैसे करें?

अपेक्षित शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार नीचे दिए गए दिशानिर्देशों का पालन करके इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट https://bel-india.in पर जाएं।

चरण 2: होमपेज पर बीईएल भर्ती 2024 लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: आवश्यक विवरण प्रदान करें।

चरण 4: आवेदन पत्र जमा करें।

चरण 5: आवश्यक दस्तावेज जमा करें।

चरण 6: कृपया भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।

#टरन #इजनयर #क #पद #क #लए #नकर #जन #आवदन #परकरय