You are currently viewing डीआरडीओ में निकली अपरेंटिस भर्तियाँ, जानें कौन कर सकता है आवेदन ?

DRDO Recruitment 2024: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन डीआरडीओ के तहत एडवांस्ड सिस्टम्स लेबोरेटरी (एएसएल), हैदराबाद विभिन्न विषयों के लिए ग्रेजुएट, तकनीशियन (डिप्लोमा) और ट्रेड (आईटीआई) सहित विभिन्न अपरेंटिस पदों पर भर्ती कर रहा है। भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 80 रिक्तियां भरी जानी हैं, जिसके लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिनों के भीतर आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों के लिए चयन रिक्तियों के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता/लिखित परीक्षा/साक्षात्कार में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आप यहां डीआरडीओ भर्ती अभियान से संबंधित पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य विवरण सहित सभी विवरण देख सकते हैं।  

डीआरडीओ अपरेंटिस 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

डीआरडीओ ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कार्यक्रम सहित एक विस्तृत अधिसूचना अपलोड की है। आपको सलाह दी जाती है कि इन पदों के लिए आवेदन करने से पहले विस्तृत अधिसूचना देख लें।
आवेदन की अंतिम तिथि: रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिनों के भीतर।

डीआरडीओ भर्ती 2024 रिक्तियां

विभिन्न विषयों में अपरेंटिस रिक्तियों की भर्ती के लिए कुल 90 रिक्तियों की घोषणा की गई थी। अनुशासन-वार रिक्तियों को नीचे सारणीबद्ध किया गया है।

स्नातक प्रशिक्षु

15

तकनीशियन (डिप्लोमा)

10

ट्रेड (आईटीआई) अपरेंटिस

65

डीआरडीओ पोस्ट अधिसूचना पीडीएफ

विस्तृत पीडीएफ आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है जो आपको पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया और अन्य सहित सभी विवरण प्रदान करता है। उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें:

अपरेंटिस पद पीडीएफ डाउनलोड करें

DRDO अपरेंटिस पात्रता और आयु सीमा क्या है?

पात्रता मानदंड और आयु सीमा डीआरडीओ द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है। उम्मीदवार विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं। शैक्षिक योग्यता:
ग्रेजुएट अपरेंटिस -उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड/विषयों में डिग्री होनी चाहिए।

तकनीशियन (डिप्लोमा) -उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड/विषयों में डिप्लोमा होना चाहिए।
ट्रेड (आईटीआई) अपरेंटिस -उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड/विषयों में आईटीआई होना चाहिए।
आपको सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता के विवरण के लिए अधिसूचना लिंक देखें।

डीआरडीओ अपरेंटिस वजीफा

चयनित उम्मीदवारों को संगठन द्वारा तय मानदंडों के अनुसार वजीफा प्रदान किया जाएगा। आप इसे नीचे दी गई तालिका से जांच सकते हैं।

स्नातक प्रशिक्षु

रु-9000

तकनीशियन (डिप्लोमा)

रु-8000

ट्रेड (आईटीआई) अपरेंटिस

रु-7000

डीआरडीओ पदों के लिए आवेदन करने के चरण

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना विधिवत भरा हुआ आवेदन बंद लिफाफे में संलग्न निर्धारित प्रारूप में, जिसके ऊपर “एएसएल में प्रशिक्षुता प्रशिक्षण के लिए आवेदन” लिखा हो, पंजीकृत/स्पीड पोस्ट के माध्यम से निदेशक, उन्नत सिस्टम प्रयोगशाला (एएसएल), कंचनबाग के पते पर जमा कर सकते हैं। पीओ, हैदराबाद-500058। आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिनों के भीतर है।

 

 

#डआरडओ #म #नकल #अपरटस #भरतय #जन #कन #कर #सकत #ह #आवदन