You are currently viewing डीजीएचएस हॉल टिकेट यहाँ से करें डायरेक्ट डाउनलोड

DGHS Admit Card 2023 OUT: स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय, स्वास्थ्य और परिवार मंत्रालय ने ग्रुप ए, बी और सी पदों के लिए 487 रिक्तियों की भर्ती के लिए निर्धारित परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार डीजीएचएस एडमिट कार्ड वेबसाइट – hlldghs.cbtexam.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

डीजीएचएस एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

कॉल लेटर डाउनलोड करने का सीधा लिंक इस लेख में दिया गया है। उम्मीदवार अपने व्यक्तिगत प्रवेश पत्र प्राप्त करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सकते हैं।

परीक्षा का तरीका ऑनलाइन है. परीक्षा दिल्ली और एनसीआर, चेन्नई, बेंगलुरु, मुंबई, लखनऊ, रांची, चंडीगढ़, गुवाहाटी और कोलकाता में आयोजित की जाएगी। कंप्यूटर आधारित परीक्षा में एक वस्तुनिष्ठ प्रकार का पेपर होगा जिसमें 60 प्रश्न होंगे जिनमें से प्रत्येक में 4 अंक होंगे और सीबीटी को पूरा करने के लिए आवंटित समय 60 मिनट है। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ बहुविकल्पीय प्रकार के होंगे। कंप्यूटर आधारित परीक्षा केवल अंग्रेजी और हिंदी में आयोजित की जाएगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी। इसलिए, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रश्नों का उत्तर देते समय इसे ध्यान में रखें

डीजीएचएस एचएलएल एडमिट कार्ड 2023 कैसे डाउनलोड करें?

चरण 1: डीजीएचएस की वेबसाइट – www.hlldghs.cbtexam.in/ पर जाएं।

चरण 2: ‘प्रवेश पत्र (शहर सूचना)’ पर क्लिक करें

चरण 3: अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें

चरण 4: एचएलएल डीजीएचएस एडमिट कार्ड

 

 

#डजएचएस #हल #टकट #यह #स #कर #डयरकट #डउनलड