You are currently viewing ड्रामायण स्कूल ऑफ परफोर्मिंग आर्ट्स और दी शिक्षक क्लासेज सिरोही के तत्वावधान में सांस्कृतिक व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन – Latest News – Rajasthan Chronicle

ड्रामायण स्कूल ऑफ परफोर्मिंग आर्ट्स और दी शिक्षक क्लासेज सिरोही के तत्वावधान एवं राजस्थान पुलिस सिरोही के सहयोग से रविवार, 25 जून 2023 की शाम को एक सांस्कृतिक व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सामुदायिक भवन पुलिस लाइन सिरोही में किया गया।

ड्रामायण स्कूल ऑफ परफोर्मिंग आर्ट्स और दी शिक्षक क्लासेज सिरोही के तत्वावधान एवं राजस्थान पुलिस सिरोही के सहयोग से रविवार, 25 जून 2023 की शाम को एक सांस्कृतिक व जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सामुदायिक भवन पुलिस लाइन सिरोही में किया गया।

जिसमे ड्रामायण के कलाकारो व छात्रो द्वारा नाटक, नृत्य व गायन की खूबसूरत प्रस्तुतियां दीं गई। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में राजेन्द्र पुरोहित सहायक निदेशक जिला बाल संरक्षण इकाई बाल अधिकारिता विभाग सिरोही, आनंद कुमार सर्किल इंस्पेक्टर राजस्थान पुलिस सिरोही शामिल हुए। कार्यक्रम की शुरुआत ड्रामायण के फाउंडर दीपक सिंह राजपुरोहित ने नाटक और कला के बारे में जानकारी देकर की उन्होंने बताया कि सिरोही में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसमे नाटक को मुख्य विशेषता से प्रस्तुत किया गया है। दीपक सिंह राजपुरोहित ने दी महाराजा सयाजीराव यूनिवर्सिटी ऑफ बरोड़ा से नाट्य कला में स्नातक डिग्री हासिल की है एवं पिछले 7 वर्षों से कला के क्षेत्र में कार्यरत हैं। 

कार्यक्रम में प्रस्तुतियां कुछ इस प्रकार रही ड्रामायण ग्रुप ने डांस व नाटक की प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को स्तब्ध कर दिया। कार्यक्रम के सेलेब्रिटी गेस्ट बॉलीवुड सिंगर व ए आर रहमान के शो अराइवेड के विनर स्वागत राठोड़ ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। इस कार्यक्रम में गेस्ट आर्टिस्ट के रूप में भाग लेने बरोड़ा गुजरात से फ़िल्मस डांस कोरियोग्राफर एवं मास्टर ऑफ भरतनाट्यम मयंक कुमार भी पहुँचे, उन्होंने भारतीय शास्त्रीय नृत्य भरतनाट्यम की सम्मोहित कर देने वाली प्रस्तुति देकर दर्शकों का दिल जीत लिया। 
कार्यक्रम का मंच संचालन कवि-मंच संचालक एवं भारत युवा कला रत्न राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कार्तिकेय जी शर्मा ने किया। कार्यक्रम में राहुल पुरोहित अध्यक्ष सिरोही कॉलेज, मिस राजस्थान अनामिका रावल अतिथि के रूप में शामिल हुए। ड्रामायण द्वारा प्रस्तुत नाटक में महिला सशक्तिकरण, बाल विवाह, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, घरेलू हिंसा एवं हाल ही में स्कूल-कॉलेज की छात्राओं पर हो रहे जानलेवा हमले के बारे में जागरूकता दिखाई गई। कार्यक्रम का समापन दी शिक्षक क्लासेज के ओनर विक्रम कंसारा ने वर्ड ऑफ थैंक्स से की।


#डरमयण #सकल #ऑफ #परफरमग #आरटस #और #द #शकषक #कलसज #सरह #क #ततववधन #म #ससकतक #व #जगरकत #करयकरम #क #आयजन #Latest #News #Rajasthan #Chronicle