You are currently viewing नया अपडेट! एडमिट कार्ड पर फोटो, हस्ताक्षर सही नही तो करें ये काम

BPSC TRE 3 Exam 2024: बीपीएससी टीआरई 3.0 एडमिट कार्ड 2024 अपनी ऑफिशियल साइट bpsc.bih.nic.in पर 7 मार्च को जारी किया। परीक्षा 15 मार्च 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। जो अभ्यर्थी तीसरे चरण (TRE-3) की बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों को जरूर पढ़ लें।

BPSC TRE 3 Exam 2024: बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड के संबंध में एक नोटिस जारी किया गया है। जिसमें लिखा है, कि विज्ञापन संख्या 22/2024, अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा (TRE-3) के कतिपय अभ्यर्थियों का उनके द्वारा ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में अपलोड किए गए फोटो और हस्ताक्षर इमेज अस्पष्ट एंव रिक्त है। वैसे उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि वे निम्नलिखित कागजात और फोटो प्रूफ के साथ परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर केन्द्राधीक्षक को समर्पित करना सुनिश्चित करेंगे। 

अभ्यर्थियों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध घोषणा पत्र को पूर्णरूप से भरकर उनके निर्दिष्ट स्थान पर किसी राज पत्रित पदाधिकारी से अभिप्रमाणित रंगीन फोटो चिपकाएंगे और निर्दिष्ट स्थान पर अपना हस्ताक्षर हिंदी और अंग्रेजी में करेंगे।

राजपत्रित पदाधिकारी से अभिप्रमाणित दो रंगीन फोटो में से एक फोटो अभ्यर्थी अपने ई- प्रवेश पत्र में निर्दिष्ट स्थान के बगल में चिपकाएंगे। और दूसरा फोटो ई प्रवेश पत्र के कार्यालय प्रति में संबंधित परीक्षा पर केंद्राधीक्षक के समक्ष चिपकाएंगे। अभ्यर्थी पहचान के लिए ऑनलाइन आवेदन में दर्ज किए गए पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड लाना सुनिश्चिच करेंगे।त

केंद्र अधीक्षक द्वारा अभ्यर्थियों से प्राप्त उपरोक्त सभी दस्तावेजों एवं फोटो का मिलान अथवा सत्यापन करने के बाद ही उन्हें अपने परीक्षा केंद्र पर परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। ध्यान दें कि किसी भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाक से नहीं भेजे जाएंगे।

नोट: विहित घोषणा पत्र बीपीएससी की ऑफिशियल साइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी नीचे दिए लिंक से बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा घोषणा पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा घोषणा पत्र 

कब आयोजित होगी बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024

तीसरे चरण के लिए बीपीएससी स्कूल टीचर परीक्षा पूरे राज्य में 15 मार्च को ही आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी- पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक।16 मार्च 2024 को एक पाली में होने वाली परीक्षा आयोग ने स्थगित कर दी है। परीक्षा की नई तारीखें जल्द ही ऑफिशियल साइट पर प्रकाशित की जाएगी।

BPSC TRE 3.0 Admit Card 2024: डाउनलोड करें बिहार शिक्षक परीक्षा एडमिट कार्ड 

बिहार शिक्षक परीक्षा एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के आसान चरण यहां देखे जा सकते हैं:

  1. BPSC की आधिकारिक वेबसाइट https://bpsc.bih.nic.in/ पर जाएं।
  2. “डाउनलोड एडमिट कार्ड” लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  4. “Download Admit Card” बटन पर क्लिक करें।
  5. एडमिट कार्ड को सेव करें और परीक्षा के लिए प्रिंटआउट लें।

बिहार टीचर एडमिट कार्ड में निम्नलिखित जानकारी शामिल होगी:

  • परीक्षार्थी का नाम
  • पंजीकरण नंबर
  • परीक्षा केंद्र
  • परीक्षा की तिथि और समय
  • परीक्षा का पाली
  • रिपोर्टिंग समय
  • आवश्यक दस्तावेज

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा 2024 के लिए महत्वपूर्ण निर्देश:

  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड अनिवार्य है।
  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के लिए आपको एक वैध पहचान पत्र भी साथ लाना होगा।
  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए निर्धारित समय से पहले पहुंचें।

#नय #अपडट #एडमट #करड #पर #फट #हसतकषर #सह #नह #त #कर #य #कम