You are currently viewing नेशनल कोल्फील्ड फोरमैन परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

NCL Admit Card 2024 OUT: नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने पर्यवेक्षी पदों यानी सहायक फोरमैन (ई एंड टी) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी, सहायक फोरमैन (मैकेनिकल) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी और के पद के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट के लिए ऑनलाइन परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किया। सहायक फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) (प्रशिक्षु) ग्रेड-सी। उम्मीदवार एनसीएल फोरमैन एडमिट कार्ड एनसीएल की वेबसाइट nclsil.in से डाउनलोड कर सकते हैं। एनसीएल परीक्षा 04 मार्च (सोमवार) को आयोजित की जाएगी।

एनसीएल फोरमैन एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

कॉल लेटर डाउनलोड करने का सीधा लिंक यहां दिया गया है। परीक्षा से संबंधित सभी विवरण जैसे परीक्षा की तारीख, समय और केंद्र एडमिट कार्ड पर उपलब्ध हैं।

एनसीएल फोरमैन एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें ?

उम्मीदवार अपने व्यक्तिगत प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

चरण 1: एनसीएल की वेबसाइट – nclsil.in पर जाएं और ‘भर्ती’ अनुभाग पर जाएं

चरण 2: ‘सूचना/नोटिस: रोजगार अधिसूचना संख्या 22 दिनांक 09.01.2024′ के अंतर्गत दिए गए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। ग्रेड-सी (प्रशिक्षु) सहायक एवं फोरमैन (इलेक्ट्रिकल) ग्रेड-सी (प्रशिक्षु) है, चयन के लिए आयोजित होने वाली कंप्यूटर आधारित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सूचना/’

चरण 3: ‘उपयोगकर्ता आईडी’ और ‘पासवर्ड’ जैसे विवरण प्रदान करें

चरण 4: एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

चरण 5: एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले लें

परीक्षा 100 अंकों की होगी और इसमें दो खंड (खंड-ए और खंड-बी) शामिल होंगे। खंड ‘ए’ में तकनीकी ज्ञान पर 70 प्रश्न होंगे और खंड ‘बी’ में सामान्य ज्ञान, सामान्य जागरूकता, तर्क, मौखिक और मानसिक क्षमता और मात्रात्मक योग्यता पर 30 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न 01 अंक का होगा और गलत उत्तर के लिए कोई दंड नहीं है।

प्रश्न पत्र द्विभाषी होगा यानी केवल अंग्रेजी और हिंदी में। हालाँकि, हिंदी संस्करण में किसी भी त्रुटि/अस्पष्टता के मामले में, प्रश्न का अंग्रेजी संस्करण मान्य और अंतिम होगा।

#नशनल #कलफलड #फरमन #परकष #क #एडमट #करड #जर