You are currently viewing नॉन टीचिंग के 863 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन प्रक्रिया

DSSSB Recruitment 2023: डीएसएसएसबी ने डीएसएसएसबी रिक्ति 2023 के तहत विभिन्न नॉन टीचिंग पदों के लिए 863 पदों की भर्ती के लिए एक अधिसूचना पीडीएफ जारी की है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है और आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल साइट पर जाकर 20 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। इस लेख से पद-वार डीएसएसएसबी गैर-शिक्षण रिक्ति 2023, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क, अन्य डिटेल के बारे में सभी विवरण यहां देख सकते हैं।

DSSSB Recruitment 2023: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने वार्डर, मैट्रन, सहायक अधीक्षक, सहायक अनुभाग अधिकारी (एएसओ), लैब अटेंडेंट, नर्स ग्रेड-ए और विशेष शिक्षा शिक्षक की भर्ती के लिए विज्ञापन संख्या 03/23 के तहत एक अधिसूचना पीडीएफ ऑफिशियल साइट पर जारी की है। इस भर्ती अभियान के तहत कुल 863 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – dsssb.delhi.gov.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

डीएसएसएसबी नॉन टीचिंग रिक्ति 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन तिथियां 21 नवंबर से 20 दिसंबर 2023 तक निर्धारित की हैं। इस लेख में, हमने डीएसएसएसबी भर्ती 2023 से संबंधित सभी जानकारी जैसे, आवेदन प्रक्रिया,आवेदन शुल्क और अन्य डिटेल यहां चेक कर सकते हैं।

DSSSB Non Teaching Recruitment 2023: गैर शिक्षण अधिसूचना हाइलाइट

डीएसएसएसबी ने 863 विभिन्न पदों की भर्ती के लिए डीएसएसएसबी अधिसूचना जारी की गई है। पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 नवंबर को शुरू हो गई है। डीएसएसएसबी भर्ती प्रक्रिया से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी नीचे दी तालिका में देख सकते हैं:

Shiv Khera

डीएसएसएसबी नॉन टीचिंग भर्ती 2023

संगठन का नाम

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड, डीएसएसएसबी

रिक्त पद

863

पोस्ट का नाम

विभिन्न गैर शिक्षण पद

विज्ञापन संख्या

03/23

डीएसएसएसबी परीक्षा प्रकार

राज्य स्तरीय परीक्षा

आवेदन का तरीका

ऑनलाइन

वर्ग

सरकारी नौकरी

ऑनलाइन तिथियां

21 नवंबर से 20 दिसंबर 2023

चयन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा, दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षा

आधिकारिक वेबसाइट

https://dsssb.delhi.gov.in/

DSSSB Non Teaching Notification 2023 PDF

क्लिक करें

DSSSB Vacancy 2023: रिक्त पद

डीएसएसएसबी रिक्ति 2023 के तहत वार्डर, मैट्रन, सहायक अधीक्षक, सहायक अनुभाग अधिकारी (एएसओ), लैब अटेंडेंट, नर्स ग्रेड-ए, विशेष शिक्षा शिक्षक, सब स्टेशन अटेंडेंट, सहायक इलेक्ट्रिक फिटर एवं अन्य पद सहित विभिन्न गैर-शिक्षण पदों के लिए कुल 863 रिक्तियों की घोषणा की गई है। 

DSSSB Recruitment 2023 Eligibility Criteria: पात्रता मानदंड

उम्मीदवार जो इच्छुक है और इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे अधिसूचना में उल्लेखित सभी पात्रता मानदंड यहां देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रेजुएट और (10+2) पास होना चाहिए। अभ्यर्थी शैक्षिक योग्यता से संबंधित सभी विवरण अधिसूचना पीडीएफ में देख सकते हैं।

आयु-सीमा:  उम्मीदवार की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए।आरक्षित श्रेणियों और पूर्व सैनिकों, सैन्य कर्मियों, खिलाड़ियों, विधवा और तलाकशुदा महिलाओं के लिए आयु में छूट सरकारी नियमों के अनुसार है। दिल्ली के बाहर के ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट को सामान्य श्रेणी में माना जाता है।

DSSSB Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से डीएसएसएसबी आवेदन भर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने का लिंक सक्रिय हो गया है। डीएसएसएसबी के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है जबकि एससी/एसटी/पूर्व सैनिक और सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

DSSSB Recruitment 2023: सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को 18000 रुपये से 47600 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। 

कैसे करें आवेदन DSSSB Recruitment 2023?

डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया वर्तमान में 863 गैर-शिक्षण पदों के लिए खुली है। ऑनलाइन आवेदन विंडो 21 नवंबर, 2023 से 20 दिसंबर, 2023 तक खुली रहेगी। डीएसएसएसबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  • डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://dsssb.delhi.gov.in/
  • फिर “ऑनलाइन आवेदन” टैब पर क्लिक करें।
  • इसके बाद “डीएसएसएसबी भर्ती 2023” अधिसूचना का चयन करें।
  • एक नया खाता बनाएं या अपने मौजूदा खाते में लॉग इन करें।
  • अपने व्यक्तिगत विवरण, शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव सहित ऑनलाइन आवेदन पत्र सावधानीपूर्वक भरें।
  • अपने प्रमाणपत्रों, मार्कशीट और पासपोर्ट आकार की तस्वीर की स्कैन की गई प्रतियों सहित आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • अपने आवेदन की अच्छी तरह समीक्षा करें और सबमिट करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन करें।

एक बार जब आप अपना आवेदन जमा कर देंगे, तो आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा। आप अपने खाते में लॉग इन करके अपने आवेदन की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं।

#नन #टचग #क #पद #पर #भरत #जन #आवदन #परकरय