You are currently viewing पीएम मोदी से करनी है परीक्षा पर चर्चा, जल्दी करें करें रजिस्ट्रेशन, लास्ट डेट आज

Pariksha Pe Charcha 2024 रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज, यानी शुक्रवार, 12 जनवरी 2024 है। PPC 2024 कार्यक्रम का आयोजन 29 जनवरी 2024 को भारत मंडपम, आईटीपीओ, प्रगति मैदान, नई दिल्ली में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी कर रहे स्कूली छात्रों के साथ बातचीत करेंगे।

 यदि जो छात्र, टीचर और माता- पिता इस कार्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं और PM Modi से सवाल पूछना चाहते हैं, तो कृपया आज ही रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन के लिए, आपको शिक्षा मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाना होगा। 

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, अब तक 181 लाख से अधिक छात्रों, 13.52 लाख से अधिक शिक्षकों और 4.74 लाख से अधिक अभिभावकों ने Pariksha Pe Charcha 2024 कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन किया है।

PPC 2024: 1 करोड़ से ज्यादा हुए रजिस्ट्रेशन 

Pariksha Pe Charcha 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज 12 जनवरी 2024, शुक्रवार है। अभी तक, इस कार्यक्रम के लिए 1 करोड़ से अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुके है। इन रजिस्ट्रेशन में छात्र, शिक्षक और अभिभावक (माता-पिता) शामिल हैं। परीक्षा पे चर्चा 2024 का आयोजन 29 जनवरी 2024 को किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें परीक्षा के लिए तैयार करने के लिए टिप्स देंगे।

PPC 2024: परीक्षा पे चर्चा के लिए आवेदन कैसे करें?

परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए आवेदन करने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों का पालन करना होगा:

  • आप पहले शिक्षा मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाएं।
  • फिर होमपेज पर, “लेटेस्ट” सेक्शन में “परीक्षा पे चर्चा 2024” लिंक पर क्लिक करें।
  • अब एक नई विंडो खुल जाएगी।
  • अपने मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी से लॉग इन करें।
  • इसके बाद, पीपीसी 2024 आवेदन पत्र भरें।
  • PPC आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरें।
  • आवेदन पत्र भरने के बाद, “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।

आपका PPC 2024 आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जाने पर, आपको एक पुष्टिकरण ईमेल प्राप्त होगा।

परीक्षा पे चर्चा (PPC 2024 ) एक वार्षिक कार्यक्रम है, जो छात्रों को परीक्षा की तैयारी करने और तनाव को कम करने में मदद करता है। बता दें कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का 8वां संस्करण है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी छात्रों के सवालों का जवाब देते हैं और उन्हें प्रेरित करते हैं।

#पएम #मद #स #करन #ह #परकष #पर #चरच #जलद #कर #कर #रजसटरशन #लसट #डट #आज