You are currently viewing पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए देखें स्टेट वाइज न्यूनतम पासिंग मार्क्स

SSC GD Expected Cut Off 2024: कर्मचारी चयन आयोग ने 20 फरवरी से एसएससी जीडी कांस्टेबल परीक्षा का आयोजन जोरों से शुरू कर दिया है। यह 20 फरवरी से 12 मार्च तक चार पालियों में आयोजित की जाएगी। एसएससी बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, एआर और एसएसएफ में जनरल ड्यूटी कांस्टेबल पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए SSC GD Constable परीक्षा आयोजित करता है। जो उम्मीदवार पहले ही परीक्षा दे चुके हैं या आगामी पालियों में इसमें शामिल होने की योजना बना रहे हैं, वे अपेक्षित कट-ऑफ अंक जानने के लिए उत्सुक हो सकते हैं।

एसएससी जीडी कट ऑफ विभिन्न कारकों के आधार पर निर्धारित की जाती है, जिसमें परीक्षार्थियों की कुल संख्या, उपलब्ध रिक्तियां और परीक्षा का सी स्तर शामिल है। आयोग परिणाम घोषणा के साथ कट ऑफ अंक की घोषणा करेगा। तब तक, यहां सभी श्रेणियों के लिए एसएससी जीडी अपेक्षित कटऑफ 2024 देखें।

एसएससी जीडी कट ऑफ 2024

एसएससी जनरल ड्यूटी कांस्टेबल पद के लिए योग्य उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कट-ऑफ अंक जारी करता है। जो लोग कट-ऑफ अंक से अधिक या उसके बराबर अंक प्राप्त करेंगे, वे एसएससी जीडी शारीरिक परीक्षण के लिए उपस्थित होने के लिए योग्य होंगे। एसएससी जीडी कट-ऑफ रिजल्ट के साथ जारी किया जाएगा। यह भर्ती अभियान 26,146 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

एसएससी जीडी अपेक्षित कट ऑफ 2024

आयोग द्वारा आधिकारिक कट-ऑफ अभी जारी नहीं किया गया है। तब तक, आप अनुमानित कट-ऑफ अंक देख सकते हैं। यहां, हमने परीक्षा विश्लेषण का विश्लेषण करके और पिछले वर्षों के कट-ऑफ अंकों पर विचार करके प्रत्येक श्रेणी के लिए अपेक्षित एसएससी जीडी कट-ऑफ अंकों की गणना की है।

एसएससी जीडी कांस्टेबल अपेक्षित कट ऑफ 2024

वर्ग

कट-ऑफ मार्क्स

सामान्य

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

अन्य पिछड़ा वर्ग

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

ईडब्ल्यूएस

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

अनुसूचित जाति

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

अनुसूचित जनजाति

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

SSC GD 2024 Cut Off: एसएससी जीडी कट ऑफ कैसे डाउनलोड करें?

बोर्ड एसएससी जीडी परीक्षा के समापन के बाद आधिकारिक कट ऑफ पीडीएफ जारी करता है। जो उम्मीदवार पहले ही परीक्षा दे चुके हैं या अगले भर्ती चक्र में परीक्षा देने की योजना बना रहे हैं, वे पिछले वर्ष के रुझानों का विश्लेषण करने और उसके अनुसार अपनी तैयारी रणनीतियों को तैयार करने के लिए कट-ऑफ अंकों का उल्लेख कर सकते हैं। एसएससी जीडी कट-ऑफ अंक आसानी से डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

एसएससी जीडी कट ऑफ डाउनलोड करने के तरीके यहां देख सकते हैं:

  • एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट (https://ssc.nic.in/) पर जाएं।
  • होम पेज पर ‘Result’ टैब पर क्लिक करें।
  • अब ‘Constable (GD) in CAPFs’ लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद ‘Result/Cut-Off Marks’ लिंक पर क्लिक करें।
  • अपनी परीक्षा तिथि, शिफ्ट, और श्रेणी चुनें।
  • अंत में, ‘Download’ बटन पर क्लिक करें।

#परष #और #महल #उममदवर #क #लए #दख #सटट #वइज #नयनतम #पसग #मरकस