You are currently viewing प्रोजेक्ट स्टाफ के 170 पदों के लिए भर्ती, जानें पात्रता और चयन प्रक्रिया

NCERT Recruitment 2024: राष्ट्रीय शिक्षा अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एनसीईआरटी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न प्रोजेक्ट स्टाफ पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। सहायक संपादकों, प्रूफ़रीडर्स और डीटीपी ऑपरेटरों सहित विभिन्न पदों के लिए भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 170 पद भरे जाने हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 01 फरवरी, 2024 को कौशल परीक्षण/स्क्रीनिंग और आवेदन पत्र के रजिस्ट्रेशन के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

 इन पदों के लिए चयन कौशल परीक्षण/स्क्रीनिंग के आधार पर किया जाएगा जो 01 से 03 फरवरी 2024 को अधिसूचना में उल्लिखित स्थान पर आयोजित किया जाएगा। आप यहां पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य विवरण सहित एनसीईआरटी भर्ती अभियान से संबंधित सभी विवरण देख सकते हैं।

NCERT Project Staff Vacancy 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

संगठन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कार्यक्रम सहित एक विस्तृत अधिसूचना अपलोड की है। आवेदक अपने पाठ्यक्रम बायोडाटा (सीवी) की एक प्रति के साथ मूल प्रमाण पत्र और उसकी स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ अधिसूचना में उल्लिखित अनुसूची के अनुसार परीक्षण और साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।

  • वॉक-इन-रजिस्ट्रेशन: 01 फरवरी 2024
  • कौशल परीक्षण/स्क्रीनिंग टेस्ट की तिथि और समय: 02/03 फरवरी, 2024

NCERT Recruitment 2024: वैकेंसी डिटेल

सहायक संपादकों, प्रूफ़रीडर्स और डीटीपी ऑपरेटरों सहित विभिन्न गैर-शिक्षण पदों की भर्ती के लिए कुल 170 रिक्तियों की घोषणा की गई थी। उम्मीदवार रिक्ति विवरण यहां देखें।

  • सहायक संपादक-60
  • प्रूफ़रीडर- 60
  • डीटीपी ऑपरेटर्स-50

NCERT Project Staff Notification PDF डाउनलोड करें

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से एनसीईआरटी परियोजना स्टाफ अधिसूचना 2024 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 170 रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। 

NCERT पदों के लिए पात्रता और आयु सीमा क्या है?

शैक्षिक योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। पुस्तक प्रकाशन/जनसंचार/पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा होना चाहिए। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना पीडीएफ देख सकते हैं।

सैलरी: चयनित उम्मीदवारों को 37 हजार से लेकर 80 हजार रुपये सैलरी प्रदान की जाएगी।

NCERT Project Staff Recruitment 2024: आयु-सीमा

आवेदक की आयु पद के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की है:

  • सहायक संपादक- 50 वर्ष
  • प्रूफ़रीडर- 42 वर्ष
  • डीटीपी ऑपरेटर्स- 45 वर्ष

NCERT Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपने बायोडेटा (सीवी) की एक प्रति के साथ मूल प्रमाण पत्र और उसकी स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के साथ परीक्षण और साक्षात्कार में शामिल हो सकते हैं।

#परजकट #सटफ #क #पद #क #लए #भरत #जन #पतरत #और #चयन #परकरय