You are currently viewing फर्जी है सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा री-एग्जाम नोटिस, UPPRPB ने दी चेतावनी

UP Police Constable New Exam Date 2024: उत्तर प्रदेश सरकार ने पेपर लीक के कारण यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 रद्द कर दी। यूपी सरकार ने छह महीने के भीतर पुन: परीक्षा करने का फैसला किया है। यूपी पुलिस कांस्टेबल पुनर्निर्धारित परीक्षा के बारे में गलत सूचनाएं सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है। जिसमें परीक्षा 20 और 21 जून को आयोजित करने का दावा किया जा रहा है। अभ्यर्थियों को प्रामाणिक अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए। 

UP Police Constable New Exam Date 2024: उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 को लेकर एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सरकार ने राज्य भर में 17 फरवरी और 18 फरवरी 2024 को आयोजित लिखित परीक्षा के दौरान पेपर लीक की कई रिपोर्टों के कारण परीक्षा रद्द कर दी है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था जिसमें लगभग 43 लाख ही उपस्थित हुए थे।

यूपी सरकार ने अगले 6 महीने के भीतर दोबारा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा कराने का फैसला किया है। इस घोषणा के बाद, पुनर्निर्धारित परीक्षा तिथि के संबंध में सोशल मीडिया पर विभिन्न गलत सूचनाएं और नोटिस व्यापक रूप से ऑनलाइन प्रसारित की जा रही हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरबी) ने गुरुवार को ऐसे ही एक फर्जी नोटिस के संबंध में स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें उल्लेख किया गया है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 20 जून और 21 जून, 2024 को फिर से आयोजित की जाएगी।

बोर्ड ने अपने X (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर पोस्ट किया है, “कांस्टेबल भर्ती -23 की लिखित परीक्षा के संबंध में फर्जी नोटिस वायरल किया जा रहा है। बोर्ड द्वारा ऐसा कोई आधिकारिक नोटिस/सूचना जारी नहीं किया गया है। और यह भी कहा कि परीक्षा से संबंधित जानकारी बोर्ड की वेबसाइट http://uppbpb.gov.in और आधिकारिक X हैंडल पर जारी की जाएगी। 

UP Police Vacancy 2024: यूपी पुलिस भर्ती डिटेल

उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए 12वीं पास उम्मीदवारों से 60,000 से अधिक पदों के लिए आवेदन मांगे थे। पुलिस कांस्टेबल के लिए परीक्षा 17 और 18 मार्च 2024 को दो पालियों में आयोजित की गई थी। यूपी के 75 जिलों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 48 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

हालाँकि, दोनों दिन दूसरी पाली में यूपी पुलिस का प्रश्नपत्र लीक हो गया, जिसके परिणामस्वरूप परीक्षा रद्द कर दी गई। यूपीपीआरपीबी जल्द ही संशोधित यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि 2024 की घोषणा करेगा।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 कब होगी?

17 और 18 फरवरी, 2024 को होने वाली मूल यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा पेपर लीक के आरोपों के कारण रद्द कर दी गई थी। उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि छह महीने के भीतर दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी, लेकिन अभी तक सटीक तारीख की पुष्टि नहीं की गई है। 

यूपी पुलिस भर्ती 2024 के संबंध में नियमित प्रामाणिक अपडेट और नवीनतम जानकारी के लिए, उम्मीदवार यूपीपीआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाते रहें।


#फरज #ह #सशल #मडय #पर #वयरल #ह #रह #रएगजम #नटस #UPPRPB #न #द #चतवन