You are currently viewing फैकल्टी के 143 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

BHU Faculty Recruitment 2024: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) विभिन्न विषयों में विभिन्न फैकल्टी के पदों के लिए भर्ती का आयोजन कर रहा है। अधिसूचना में उल्लिखित शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर सहित फैकल्टी के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन -bhu.ac.in पर कर सकते हैं। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 04 मार्च, 2024 है।

 BHU संकाय भर्ती 2024 अभियान के तहत, एनेस्थिसियोलॉजी, एनाटॉमी, बायोकैमिस्ट्री, कार्डियोलॉजी, कम्युनिटी मेडिसिन, डर्मेटोलॉजी और वेनेरोलॉजी, जनरल सर्जरी, जेरियाट्रिक मेडिसिन और अन्य सहित विभिन्न विषयों में कुल 143 पद भरे जाने हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे यहां पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य विवरण सहित बीएचयू भर्ती अभियान से संबंधित सभी विवरण देख सकते हैं।

BHU Faculty Notification 2024 PDF Download 

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से बीएचयू संकाय अधिसूचना 2024 पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 92 रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। 

BHU संकाय 2024 पदों के लिए आवेदन शुल्क क्या है?

उम्मीदवारों को यूआर, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी श्रेणियों के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से 1000/- रुपये का गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी और महिला एवं ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क आवश्यक नहीं है।

BHU फैकल्टी के पदों के लिए शैक्षिक योग्यता क्या है?

उम्मीदवारों को किसी अनुमत/मान्यता प्राप्त/अनुमोदित मेडिकल कॉलेज/संस्थान से एमडी/एमएस (एनेस्थिसियोलॉजी) होना चाहिए। पद के अनुसार अलग-अलग शैक्षिक योग्यता निर्धारित की गई है।

BHU Faculty Recruitment 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

  • BHU की आधिकारिक वेबसाइट www.bhu.ac.in पर जाएं।
  • “Faculty Recruitment” लिंक पर क्लिक करें।
  • “Apply Online” लिंक पर क्लिक करें।
  • आवश्यक जानकारी भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आवेदन पत्र जमा करें।

#फकलट #क #पद #क #लए #ऑनलइन #आवदन #शर #जन #कतन #मलग #सलर