You are currently viewing बिहार एसआई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट bpssc.bih.nic.in पर जल्द, जानें कैसे करें चेक

Bihar Police SI Result 2024: 17 दिसंबर, 2023 को आयोजित बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर (एसआई) परीक्षा देने वाले हजारों उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने का वेसब्री से इंताजर कर रहे हैं। उम्मीद है कि बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) अगले कुछ दिनों के भीतर यानी जनवरी 2024 के अंत में बिहार एसआई नतीजों की घोषणा कर सकता है। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार जो SI पद के लिए आयोजित परीक्षा में शामिल हुए थे वे अपना बिहार पुलिस SI रिजल्ट देख और डाउनलोड कर सकेंगे।

आधिकारिक एग्जाम शेड्यूल के मुताबिक, बिहार एसआई लिखित परीक्षा 2023 रविवार, 17 दिसंबर 2023 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी, पहली पाली सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक थी और दोपहर 2:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक आयोजित की गई।

हालांकि आधिकारिक तारीख की अभी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन आयोग के करीबी कई सूत्रों का कहना है कि घोषणा इस सप्ताह की शुरुआत में हो सकती है। बीपीएससी वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर रिजल्ट को प्रकाशित किया जाएगा। रिजल्ट पीडीएफ फाइल में उपस्थित होगा। परीक्षा में पास हुए अभ्यर्थियों को चयन प्रक्रिया के अगले दौर के लिए बुलाया जाएगा।

Bihar Police Daroga Result Kab Aayega 2024

बिहार पुलिस दरोगा परीक्षा 2023 का आयोजन 17 दिसंबर 2023 को किया गया था। इस परीक्षा में लगभग 6 लाख अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। बिहार पुलिस दरोगा परीक्षा 2023 का परिणाम जनवरी के अंत तक जारी होने की संभावना है।

हालांकि, अभी तक बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने आधिकारिक तौर पर किसी भी तिथि की घोषणा नहीं की है। इसलिए, यह केवल एक अनुमान है। रिजल्ट जारी होने के बाद, अभ्यर्थी BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Bihar Police SI Answer Key 2024: बिहार पुलिस एसआई परीक्षा उत्तर कुंजी

BPSSC द्वारा बिहार पुलिस SI भर्ती परीक्षा 2024 की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।  बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) द्वारा 2024 परीक्षा के लिए बिहार पुलिस एसआई उत्तर कुंजी अभी तक जारी नहीं की गई है।

हालाँकि, अच्छी खबर यह है कि उत्तर कुंजी जल्द ही जारी होने की उम्मीद है, संभवतः अगले कुछ दिनों के भीतर। इसके बाद आयोग बिहार पुलिस एसआई रिजल्ट जारी करेगा।  बिहार पुलिस एसआई के लिए परीक्षा 17 दिसंबर, 2023 को आयोजित की गई थी। 

Bihar Police SI Result 2023: बिहार पुलिस एसआई परीक्षा हाइलाइट

बीपीएसएसएससी एसआई अधिसूचना के अनुसार, सब इंस्पेक्टर पदों के लिए कुल 1275 रिक्तियों के लिए बिहार पुलिस SI भर्ती परीक्षा आयोजित की गई। उम्मीदवार नीचे दी गई तालिका में बिहार पुलिस एसआई परिणाम के बारे में अपडेट देख सकते हैं:

बिहार पुलिस एसआई रिजल्ट 2023

विभाग का नाम

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी)

पद का नाम

सब इंस्पेक्टर (दरोगा)

रिजल्ट

जल्द

रिक्त पद की संख्या

1275

बिहार पुलिस एसआई परीक्षा तिथि 2023

17 दिसंबर 2023

चयन प्रक्रिया

  • प्रारंभिक लिखित परीक्षा
  • मुख्य लिखित परीक्षा
  • शारीरिक दक्षता परीक्षण (पीईटी) और शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी)
  • दस्तावेज़ सत्यापन
  • चिकित्सा परीक्षण

नौकरी करने का स्थान

बिहार

आधिकारिक वेबसाइट

www.bpssc.bih.nic.in

बिहार पुलिस एसआई रिजल्ट 2024: bpssc.bih.nic.in पर कैसे चेक करें?

जो भी उम्मीदवार बिहार पुलिस एसआई रिजल्ट 2024 को देखना चाहता है, उसे BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और यहां दिए गए निर्देशों का उपयोग करके अपना स्कोर चेक करना होगा।

  • बीपीएसएससी की वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं।
  • बीपीएसएससी वेबसाइट का वेब पेज खुल जाएगा, बिहार पुलिस एसआई रिजल्ट 2024 पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने रिजल्ट पोर्टल खुला जाएगा, पेज पर अपना पंजीकरण आईडी और पासवर्ड दर्ज करें।
  • आपका बीपीएसएससी SI रिजल्ट 2024 चेक करें, और पीडीएफ डाउनलोड करें।

#बहर #एसआई #भरत #परकष #क #रजलट #bpssc.bih.nic.in #पर #जलद #जन #कस #कर #चक