You are currently viewing बिहार कानूनगो,अमीन, ASO और क्लर्क के नतीजे घोषित, इस लिंक से करें चेक

Bihar DLRS Result 2023 Out: उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी! बिहार भूमि अभिलेख और सर्वेक्षण निदेशालय (डीएलआरएस) ने आखिरकार 10,101 पदों के लिए अपने भर्ती अभियान के लिए लंबे समय से प्रतीक्षित परिणाम जारी कर दिया है। अमीन, कानूनगो, असिस्टेंट सेटलमेंट ऑफिसर और क्लर्क के पदों के लिए उपस्थित होने वाले हजारों उम्मीदवारों जिन्होने इन पदों के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में भाग लिया था वे आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर बिहार DLRS परिणाम और स्कोरकार्ड देख और डाउनलोड कर सकते हैं।

अप्रैल 2023 में शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया में 4 अगस्त से 17 अगस्त तक राज्य के कई केंद्रों पर लिखित परीक्षाएँ आयोजित की गईं। अब उपलब्ध रैंक के साथ, सफल उम्मीदवार अपनी उपलब्धि का जश्न मना सकते हैं और चयन प्रक्रिया के अगले चरणों के लिए तैयारी कर सकते हैं।

Bihar DLRS Result 2023: बिहार डीएलआरएस स्कोरकार्ड डाउनलोड लिंक

उम्मीदवार जो 10101 बिहार कानूनगो,अमीन, ASO और क्लर्क पदों के लिए आयोजित हुई परीक्षा में शामिल हुए थे वे सभी नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके बिहार डीएलआरएस परीणाम 2023 रैंककार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार डीएलआरएस रैंक कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक यहां देखेंछ

Bihar DLRS Result 2023: अपना बिहार डीएलआरएस परिणाम 2023 कैसे चेक करें?

बीसीईसीईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://bceceboard.bihar.gov.in/

“राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के ऑनलाइन पोर्टल” पर क्लिक करें। मुखपृष्ठ पर लिंक.

नए पेज पर, “रैंक कार्ड” लिंक ढूंढें और क्लिक करें।

अनुरोध के अनुसार अपना पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें।

अपने रैंक कार्ड तक पहुंचने के लिए “सबमिट” पर क्लिक करें।

Bihar DLRS Result 2023 रैंक कार्ड पर उपलब्ध विवरण:

  • उम्मीदवार का नाम और पंजीकरण संख्या
  • पद के लिए आवेदन किया
  • रोल नंबर और परीक्षा केंद्र
  • श्रेणी (सामान्य, एससी, एसटी, आदि)
  • कुल अंक और अनुभाग-वार अंक
  • मेरिट सूची में रैंक

Bihar DLRS परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए आगे क्या है?

बिहार डीएलआरएस जल्द ही चयन प्रक्रिया में अगले चरणों की घोषणा करेगा, जिसमें दस्तावेज़ सत्यापन, चिकित्सा परीक्षा और साक्षात्कार दौर शामिल हो सकता है।सत्यापन प्रक्रिया बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड के कार्यालय, संघ भवन, पटना-14, पटना हवाई अड्डे के पास होगी। अभ्यर्थियों को निर्धारित तिथि एवं समय पर सत्यापन कार्यक्रम में उपस्थित होना आवश्यक है। ऐसा न करने पर अभ्यर्थी को अनुपस्थित माना जाएगा और विभाग ऐसे मामलों के लिए जिम्मेदार नहीं होगा।

उम्मीदवारों ध्यान दें कि  दस्तावेज़ सत्यापन दौर में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए सभी आवश्यक मूल प्रमाण पत्र और दस्तावेज लाने होंगे।

#बहर #कननगअमन #ASO #और #कलरक #क #नतज #घषत #इस #लक #स #कर #चक