You are currently viewing बिहार पुलिस एसआई प्रीलिम्स परीक्षा का परिणाम जारी

BPSSC SI Prelims Result 2024 Declared: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने गुरुवार को बीपीएसएससी एसआई प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 2023 जारी किया। जो उम्मीदवार निषेध, उत्पाद शुल्क और पंजीकरण विभाग और पुलिस उप में उप निरीक्षक निषेध सतर्कता विभाग में निरीक्षक, सतर्कता 2023 के पद के लिए आयोजित प्रारंभिक (लिखित) परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर देख सकते हैं।बीपीएसएससी एसआई प्रारंभिक परीक्षा 1 नवंबर, 2023 को आयोजित की गई थी।

BPSSC SI Prelims Result 2024 डाउनलोड लिंक 

BPSSC SI Prelims Result 2024 कैसे चेक करें?

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं

चरण 2: मुखपृष्ठ पर, निषेध विभाग अनुभाग पर जाएँ।

चरण 3: अब “महत्वपूर्ण सूचना: निषेध, उत्पाद शुल्क और पंजीकरण विभाग में उप निरीक्षक निषेध, और सतर्कता विभाग में पुलिस उप निरीक्षक, सतर्कता के पद के लिए आयोजित प्रारंभिक (लिखित) परीक्षा के परिणाम” पर क्लिक करें (विज्ञापन संख्या 03) /2023)।”

चरण 4: स्क्रीन पर एक पीडीएफ खुलेगी, योग्य उम्मीदवारों की सूची देखें।

चरण 5: पीडीएफ डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट प्राप्त करें।

  आधिकारिक नोटिस के अनुसार, कुल 45,510 उम्मीदवार लिखित परीक्षा में उपस्थित हुए और 1,129 उम्मीदवारों को कदाचार और अन्य कारणों से अयोग्य घोषित कर दिया गया।

उम्मीदवार बीपीएसएससी एसआई प्रीलिम्स 2023 रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरण-दर-चरण गाइड का उल्लेख कर सकते हैं। उम्मीदवारों के संदर्भ के लिए इस तक पहुंचने का एक सीधा लिंक लेख में नीचे भी दिया गया है।

भर्ती अभियान कुल 64 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 63 पद सब-इंस्पेक्टर निषेध के लिए हैं और 1 पद पुलिस एसआई सतर्कता के लिए है। उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा, पीईटी/पीएमटी, चरित्र सत्यापन/प्रमाणपत्र सत्यापन और मेडिकल जांच के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।
बीपीएसएससी एसआई भर्ती 2023 से संबंधित अतिरिक्त विवरण और जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट देखने का सुझाव दिया जाता है।

#बहर #पलस #एसआई #परलमस #परकष #क #परणम #जर