You are currently viewing बिहार पुलिस एसआई मुख्य परीक्षा तिथि घोषित, एडमिट कार्ड लिंक 6 फरवरी को एक्टिव

Bihar Police SI Mains Exam 2024: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग ने एसआई पदों के लिए आयोजित मुख्य परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है और साथ ही बिहार पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2023 मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए हैं। आधिकारिक नोटिस के मुताबकि, बिहार पुलिस एसआई फेज 2 भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा 25 फरवरी, 2024, रविवार को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी, पहली पाली सुबह 10 बजे से शुरू होकर दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 02:30 बजे से शुरू होकर शाम 04:30 बजे तक चलेगी।

हाल ही में आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जारी नोटिस में लिखा है, परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को पहली और दूसरी पाली के लिए क्रमशः सुबह 08:30 बजे और दोपहर 01 बजे परीक्षा स्थल पर रिपोर्ट करना चाहिए।

बिहार पुलिस एसआई भर्ती अभियान का लक्ष्य पुलिस उप-निरीक्षकों के कुल 1275 पदों को भरना है। फेज 1 परीक्षा 17 दिसंबर, 2023 को आयोजित की गई थी और रिजल्ट 25 जनवरी, 2024 को घोषित किए गए थे। अब फेज 2 (मुख्य) परीक्षा 25 फरवरी, 2024 को शुरू होने जा रही है। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

Bihar Police SI Mains Admit Card 2024: इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

नोटिस के अनुसार, सभी पात्र उम्मीदवार जिन्होंने प्रीलिम्स परीक्षा पास की है और वे मेन्स परीक्षा में उपस्थित होने वाले हैं। उनके लिए बिहार पुलिस एसआई मेन्स एडमिट कार्ड 2024, 6 फरवरी 2024 को बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलोड किए जाएंगे। उम्मीदवारों को परीक्षा में प्रवेश के लिए इसका प्रिंट लेना होगा और इसे अपने संबंधित परीक्षा हॉल में ले जाना होगा। नोटिस में यह कहा गया है कि एडमिट कार्ड के साथ, उम्मीदवारों को फोटो-पहचान प्रमाण जैसे वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या आधार कार्ड भी लाना आवश्यक है।

नोटिस में कहा गया है कि जो उम्मीदवार वेबसाइट से बिहार पुलिस एसआई मेन्स एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने में असमर्थ हैं, वे 20 फरवरी, 2024 को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग, 5, हार्डिंग रोड, पटना 800001 पर कार्यालय में डाउनलोड कर सकते हैं। यह स्थान डुप्लीकेट ई-एडमिट कार्ड भी जारी करेगा।

कैसे डाउनलोड करें Bihar Police SI Admit Card 2024?

बिहार पुलिस एसआई मेन्स एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए, इन आसान चरणों का पालन करें:

  • अपने ब्राउज़र में https://bpssc.bih.nic.in/ खोलें।
  • होमपेज पर “ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड करें” लिंक पर क्लिक करें।
  • लॉगिन पेज पर, अपना “पंजीकरण संख्या/रोल नंबर” और “जन्म तिथि” दर्ज करें।
  • “सबमिट” बटन पर क्लिक करें।
  • आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।

बिहार पुलिस एसआई एडमिट कार्ड में परीक्षा की तारीख, समय, परीक्षा केंद्र का पता, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी शामिल होगी। परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लाना अनिवार्य है।

यदि आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई समस्या होती है, तो आप बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के हेल्पलाइन नंबर 0612-2232114/2232509 पर संपर्क कर सकते हैं।

#बहर #पलस #एसआई #मखय #परकष #तथ #घषत #एडमट #करड #लक #फरवर #क #एकटव