You are currently viewing बिहार प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक पद के लिए आंसर की पीडीएफ डाउनलोड करें

BPSC Teacher 2023 Answer Key for Principal, Art and Music Teacher: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) द्वारा प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 की उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। बिहार भर के विभिन्न माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक की भर्ती के लिए परीक्षा 7 दिसंबर को आयोजित की गई। जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे उत्तर कुंजी जारी होने पर नवीनतम अपडेट के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in देख सकते हैं। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार वेबसाइट से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं और अपने अनुमानित अंकों की गणना कर सकते हैं।

बिहार प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक उत्तर कुंजी 203

प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक पद के लिए बीपीएससी शिक्षक 2023 उत्तर कुंजी सामान्य और आरक्षित दोनों श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए जारी की जाएगी। उम्मीदवार अपने अनुमानित अंकों की गणना करने के लिए आधिकारिक उत्तर कुंजी के साथ अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं।

बीपीएससी उत्तर कुंजी जारी करने के साथ आपत्ति विंडो के संबंध में एक अधिसूचना भी जारी करेगा। उम्मीदवार आपत्ति विंडो के दौरान उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठा सकेंगे।

बीपीएससी टीचर 2023 आंसर की पीडीएफ प्रारूप में जारी किया जाएगी और बीपीएससी की वेबसाइट से डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगी। उत्तर कुंजी जारी होने की तैयारी के लिए उम्मीदवार आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं।

Bihar BPSC Teacher Question Paper 2023:  प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक पद के लिए उत्तर कुंजी हाइलाइट

बिहार के शिक्षा विभाग की ओर से, बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) 07 दिसंबर 2023 को 2 पालियों में सुबह 10:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे और दोपहर 2:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक बीपीएससी शिक्षक 2.0 परीक्षा 2023 आयोजित की जा रही है। बिहार टीचर परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी यहां देखें:

बिहार प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक उत्तर कुंजी 

परीक्षा संचालन निकाय

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी)

विभाग का नाम 

बिहार का शिक्षा विभाग 

पोस्ट नाम 

प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक

वर्ग 

बीपीएससी टीचर 2023 आंसर की

बीपीएससी शिक्षक परीक्षा तिथि 2023

07 दिसंबर 2023

एडमिट कार्ड की उपलब्धता का तरीका 

ऑनलाइन मोड 

परीक्षा की अवधि

2.30 घंटे

नौकरी करने का स्थान 

बिहार 

आधिकारिक वेबसाइट 

www.bssc.bihar.gov.in 

BPSC Teacher 2023 Question Paper: बिहार टीचर आंसर की कैसे डाउनलोड करें?

प्रिंसिपल के लिए बीपीएससी शिक्षक 2023 उत्तर कुंजी बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड के लिए जल्द उपलब्ध होगी।

प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक के लिए बीपीएससी टीचर 2023 आंसर की कैसे डाउनलोड करें, इसके चरण यहां दिए गए हैं:

प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक पद के लिए बीपीएससी शिक्षक 2023 उत्तर कुंजी बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। आप इन चरणों का पालन करके उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं:

  • बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://www.bpsc.bih.nic.in/
  • होमपेज पर, “उत्तर कुंजी” के लिंक पर क्लिक करें।
  • “स्कूल शिक्षक” विकल्प चुनें।
  • “प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक” विकल्प चुनें।
  • “अंतिम उत्तर कुंजी” के लिंक पर क्लिक करें।
  • उत्तर कुंजी पीडीएफ प्रारूप में डाउनलोड की जाएगी।

कृपया ध्यान दें कि उत्तर कुंजी केवल मुख्य परीक्षा के लिए होगी। अन्य शिक्षक पदों, जैसे माध्यमिक शिक्षक और प्राथमिक शिक्षक, के लिए अलग-अलग उत्तर कुंजी जारी की जाएगी।

बीपीएससी प्रिंसिपल और कला और संगीत शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 का परिणाम आने वाले हफ्तों में जारी होने की उम्मीद है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

#बहर #परसपल #और #कल #और #सगत #शकषक #पद #क #लए #आसर #क #पडएफ #डउनलड #कर