You are currently viewing बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित, ये रही सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट

BPSC 2.0 Teacher Exam Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने दूसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। कुल 1.22 लाख पदों पर शिक्षकों की भर्ती के लिए बीपीएससी टीचर फेज 2 परीक्षा आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार 6वीं, 8वीं  और हेडमास्टर, स्कूल टीचर पदों के लिए बीपीएससी शिक्षक परीक्षा 2023 के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना बिहार टीचर फेज 2 रिजल्ट 2023 और मेरिट लिस्ट देख और डाउनलोड कर सकते हैं। 6वीं, 8वीं और हेडमास्टर, स्कूल टीचर रिजल्ट पीडीएफ फाइल में डाउनलोड करने के लिए bpsc.bih.nic.in पर उपलब्ध है।

BPSC TRE 2 शिक्षक परिणाम डाउनलोड लिंक

BPSC TRE 2.0 रिजल्ट डाउनलोड लिंक अपडेट कर दिया गया है। बीपीएससी 6वीं, 8वीं  और हेडमास्टर, स्कूल टीचर  परिणाम 2023 तक पहुंचने और डाउनलोड करने के लिए, आपको बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा।

BPSC TRE 2 Result 2023: बिहार टीचर फेज 2 रिजल्ट 

बीपीएससी ने हाल ही में पीआरटी, पीजीटी और टीजीटी पदों के लिए 1.22 लाख रिक्तियों को भरने के लिए शिक्षक परीक्षा का आयोजन किया था। बीपीएससी शिक्षक भर्ती की चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और उसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन दौर में उनके प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का मूल्यांकन करना शामिल है। बीपीएससी शिक्षक परिणाम 2023, पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी पदों के लिए संबंधित बीपीएससी कट ऑफ 2023 के साथ, आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर प्रकाशित किया गया है। जिनका नाम मेरिट लिस्ट में या जो न्यूनतम कट-ऑफ अंक पार करते हैं वे अभ्यर्थी बिहार शिक्षक परीक्षा में योग्य घोषित माने जाते है। 

Bihar Teacher Phase 2 Result 2023: चरण 2 के लिए बिहार शिक्षक परिणाम

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा (टीआरई) 2023 के चरण 2 के लिए बहुप्रतीक्षित परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा में अपना समय और प्रयास लगाने वाले हजारों उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो गया है। परिणाम अब बीपीएससी की वेबसाइट: https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर उपलब्ध है। व्यक्तिगत स्कोरकार्ड और योग्यता रैंक उम्मीदवारों के ऑनलाइन खातों के माध्यम से देख जा सकते हैं।

Bihar Teacher Result 2023: बीपीएससी टीचर 2.0 रिजल्ट हाइलाइट

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) टीआरई परीक्षा परिणाम 2023 पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती के लिए बीपीएससी द्वारा आयोजित किया गया। उम्मीदवार बीपीएससी टीआरई परिणाम देख सकते हैं जो बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। बिहार शिक्षक परिणाम 2023 के बारे में सभी विवरण नीचे दी तालिका में देख सकते हैं।

बिहार टीचर रिजल्ट 2023 फेज 2

परीक्षा का नाम

बिहार शिक्षक भर्ती 2023

आयोग का नाम

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी)

आवेदन का तरीका

ऑनलाइन

परीक्षा का तरीका

ऑफलाइन

बीपीएससी रिक्त पद

1.22 लाख

नौकरी करने का स्थान

बिहार

BPSC TR2 2.0 परिणाम 2023 स्थिति

रिलीज (22 दिसंबर 2023)

बीपीएससी शिक्षक उत्तर कुंजी 2023

7 और 8 दिसंबर 2023

BPSC Official Website

https://www.bpsc.bih.nic.in/

वर्ग

6वीं, 8वीं  और हेडमास्टर, स्कूल टीचर रिजल्ट

BPSC TRE 2.0 Merit List: बिहार टीचर फेज 2 मेरिट लिस्ट 2023

बिहार टीचर फेज 2 मेरिट लिस्ट 2023 को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) द्वारा जारी किया । मेरिट लिस्ट में प्राथमिक शिक्षक (PRT) और उच्च प्राथमिक शिक्षक (PGT) के लिए 1 लाख से अधिक रिक्तियों के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची शामिल है। बिहार टीचर भर्ती परीक्षा मेरिट लिस्ट को BPSC की आधिकारिक वेबसाइट, bpsc.bih.nic.in पर ऑनलाइन प्रकाशित किया गया है। 

कैसे डाउनलोड करें BPSC TRE 2.0 Result 2023?

हालाँकि 6वीं, 8वीं  और हेडमास्टर, स्कूल टीचर पद के लिए आधिकारिक तौर पर जारी कर दिया गया है, यहाँ अपेक्षित प्रक्रिया पर आधारित एक मार्गदर्शिका दी गई है:

  • बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: https://www.bpsc.bih.nic.in/
  • मुखपेज पर, “बीपीएससी टीआरई 2.0 परिणाम 2023” से संबंधित लिंक या अधिसूचना देखें। परिणाम आने के बाद इसे प्रमुखता से प्रदर्शित किए जाने की संभावना है।
  • लिंक पर क्लिक करें, और आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • अपने अंक, रैंक और अन्य विवरण ध्यान से जांचें।
  • अपने परिणाम की एक प्रति डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सहेजें।

BPSC TR2 2.0 Result: बिहार टीचर 2.0 परिणाम 2023 पर उल्लिखित विवरण

बिहार टीचर 2.0 परिणाम 2023 में निम्नलिखित विवरण शामिल हैं:

  • उम्मीदवार का नाम
  • रोल नंबर
  • रजिस्ट्रेशन नंबर
  • विषयवार प्राप्तांक
  • कुल प्राप्तांक
  • मेरिट रैंक

बिहार टीचर फेज 2 परिणाम में उम्मीदवार का अंक पत्र भी शामिल है, जिसमें निम्नलिखित विवरण शामिल हैं:

  • उम्मीदवार का नाम
  • रोल नंबर
  • रजिस्ट्रेशन नंबर
  • जन्म तिथि
  • शैक्षणिक योग्यता
  • अनुभव
  • आवेदन किए गए पद
  • परीक्षा के विषय और प्राप्तांक

रिजल्ट के आधार पर, योग्य उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज़ सत्यापन के बाद, योग्य उम्मीदवारों को चिकित्सा परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों को बिहार के सरकारी स्कूलों में शिक्षक के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

 

बिहार टीचर 2.0 रिजल्ट 2023 के बारे में अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

#बहर #शकषक #भरत #परकष #क #नतज #घषत #य #रह #सफल #अभयरथय #क #मरट #लसट