You are currently viewing बैंक में नौकरी पाने का आखिरी मौका, 19 नवंबर तक जल्द करें आवेदन

Central Bank of India SO Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती अधिसूचना पीडीएफ 192 विशेषज्ञ अधिकारी पदों के लिए जारी की गई है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में रुचि रखते हैं और आवेदन करने के योग्य हैं तो आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से 19 नवंबर 2023 तक सीबीआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2023 के बारे में सभी डिटेल यहां देख सकते हैं

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2023 के बारे में सभी डिटेल यहां देख सकते हैं

Central Bank of India SO Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (सीबीआई) ने विभिन्न श्रेणियों में विशेषज्ञ अधिकारियों (एसओ) की भर्ती के लिए आवेदन शुरू करने की घोषणा की है। बैंक का लक्ष्य देश भर में विभिन्न शाखाओं में कुल 192 रिक्तियां भरना है। सूचना प्रौद्योगिकी, कानून अधिकारी, क्रेडिट अधिकारी और अन्य सहित विभिन्न धाराओं के लिए विशेषज्ञ अधिकारी के पद भरे जाने हैं। 

इच्छुक उम्मीदवारों को सीबीआई विशेषज्ञ अधिकारी भर्ती 2023 के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए www.centralbankofindia.co.in पर जाना चाहिए। आवेदन सामग्री जमा करने की अंतिम तिथि 19 नवंबर, 2023 है। उम्मीदवारों का चयन आंशिक रूप से साक्षात्कार और लिखित परीक्षा परिणामों के आधार पर किया जाएगा। सीबीआई भर्ती 2023 के बारे में सभी जानकारी नीचे दिए गए लेख में शामिल है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें:-Central Bank of India SO Recruitment 2023

Shiv Khera

Central Bank of India SO Bharti 2023: पात्रता मापदंड

  • शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में स्नातक की डिग्री के साथ भारतीय नागरिक होना चाहिए।
  • आयु सीमा: सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 30 वर्ष और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 35 वर्ष।
  • प्रासंगिक कार्य अनुभव को अतिरिक्त लाभ के रूप में माना जाएगा।

CBI SO Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में दो चरणों वाली प्रक्रिया शामिल होगी:

  • ऑनलाइन लिखित परीक्षा: लिखित परीक्षा में सामान्य अंग्रेजी, रीजनिंग, मात्रात्मक योग्यता, व्यावसायिक ज्ञान और कंप्यूटर ज्ञान के क्षेत्रों से वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे।
  • व्यक्तिगत साक्षात्कार: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को उनके संचार कौशल, व्यक्तित्व और पद के लिए उपयुक्तता का आकलन करने के लिए व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।

Central Bank of India SO Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियाँ

  • आवेदन प्रारंभ तिथि: 28 अक्टूबर, 2023
  • आवेदन की अंतिम तिथि: 19 नवंबर, 2023
  • अपेक्षित परीक्षा तिथि: दिसंबर 2023 (अस्थायी)

Central Bank of India SO Recruitment 2023: आवेदन कैसे करें?

इच्छुक उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट: https://centralbankofindia.co.in/en के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Central Bank of India SO Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भर्ती के अन्य लाभ

चयनित उम्मीदवारों को प्रतिस्पर्धी वेतन पैकेज के साथ-साथ चिकित्सा कवरेज, यात्रा भत्ता और भविष्य निधि जैसे अन्य लाभ भी मिलेंगे।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भारत में एक अग्रणी सरकारी स्वामित्व वाला बैंक है, जो व्यक्तियों, व्यवसायों और निगमों को बैंकिंग सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह भर्ती अभियान योग्य पेशेवरों को एक प्रतिष्ठित संगठन में शामिल होने और बैंकिंग क्षेत्र के विकास में योगदान करने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करता है।

#बक #म #नकर #पन #क #आखर #मक #नवबर #तक #जलद #कर #आवदन