You are currently viewing यहाँ से डाउनलोड करें सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन परीक्षा के प्रश्न पत्र PDF

RPSC PTI and Librarian Answer Key 2024:राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) पीटीआई और लाइब्रेरियन पदों के लिए आरपीएससी सहायक प्रोफेसर उत्तर कुंजी 2024 जल्द ही जारी करेगा। आरपीएससी सहायक प्रोफेसर परीक्षा 7 जनवरी 2024 को दोपहर 12:00 बजे से 02:00 बजे तक एक ही पाली में सफलतापूर्वक आयोजित की गई थी। उम्मीदवार आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024 को आधिकारिक वेबसाइट, यानी rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

 परिणाम की घोषणा से पहले अनुमानित अंकों की गणना करने के लिए आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी पीडीएफ का उपयोग किया जा सकता है। इस लेख में, हमने उम्मीदवारों के संदर्भ के लिए आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024 पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक संकलित किया है।

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024 अवलोकन

आधिकारिक आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर एक पीडीएफ फाइल में जारी की जाएगी। इसमें लिखित परीक्षा में पूछे जा सकने वाले प्रत्येक प्रश्न के सही उत्तर शामिल हैं। उम्मीदवार अपने अस्थायी अंकों की गणना के लिए इस आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी का उल्लेख कर सकते हैं। उम्मीदवारों की आसानी के लिए आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन 2024 परीक्षा का मुख्य अवलोकन नीचे साझा किया गया है।

परीक्षा संचालन निकाय

राजस्थान लोक सेवा आयोग

परीक्षा का नाम

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर परीक्षा 2024

पोस्ट नाम

सहायक प्रोफेसर, शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक और लाइब्रेरियन

रिक्त पद

533

परीक्षा तिथि

7 जनवरी 2024

चयन प्रक्रिया

लिखित परीक्षा और साक्षात्कार

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024

जल्दी ही आ रहा

आधिकारिक वेबसाइट

आरपीएससी.राजस्थान.जीओवी.इन

आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024 पीडीएफ

जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे नीचे दिए गए लिंक से सभी विषयों के लिए आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। इससे उन्हें परीक्षा में सही और गलत उत्तरों की संख्या निर्धारित करने और उनके उत्तीर्ण होने की संभावनाओं का अनुमान लगाने में मदद मिलेगी।

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर उत्तर कुंजी 2024

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024

यहाँ क्लिक करें

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024 कैसे डाउनलोड करें?

उम्मीदवार आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024 को आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट या ऊपर साझा किए गए सीधे लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी को आसानी से डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरण 1 : आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं।

चरण 2 : होमपेज पर, आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी 2024 लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3 : उत्तर कुंजी पीडीएफ स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी।

चरण 4: उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड करें और अस्थायी अंकों की गणना करने के लिए अपने उत्तरों की तुलना करें।

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन प्रश्न पत्र 2024

उम्मीदवार इस पृष्ठ पर 7 जनवरी, 2024 की सभी पालियों के लिए आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन प्रश्न पत्र 2024 डाउनलोड कर सकते हैं। यह लिखित परीक्षा में पूछे जाने वाले विषयों के साथ-साथ प्रश्नों के कठिनाई स्तर के बारे में बहुमूल्य विवरण प्रदान करेगा।

आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन कट ऑफ 2024

परीक्षार्थियों की प्रतिक्रिया के आधार पर, हमने सभी श्रेणियों के लिए आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन कट ऑफ अंक संकलित किए हैं। उम्मीदवारों को अपनी योग्यता की संभावनाओं की भविष्यवाणी करने के लिए आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन द्वारा अपेक्षित कट ऑफ अंकों की जांच करनी चाहिए।

वर्ग

आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन अपेक्षित कट ऑफ 2024

सामान्य

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

अनुसूचित जाति

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

अनुसूचित जनजाति

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

अन्य पिछड़ा वर्ग

जल्द ही अपडेट किया जाएगा

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी आपत्ति

उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए अनंतिम आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन उत्तर कुंजी के खिलाफ अपनी आपत्तियां उठाने का अवसर मिलेगा। यदि उन्हें उत्तर कुंजी में कोई त्रुटि मिलती है, तो वे निर्धारित अवधि में निर्धारित प्रारूप में उसे चुनौती दे सकते हैं। आरपीएससी सहायक प्रोफेसर उत्तर कुंजी को चुनौती देने के चरणों की चर्चा नीचे की गई है।

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन परिणाम 2024

परीक्षा सफलतापूर्वक आयोजित होने के कुछ दिनों बाद आरपीएससी सहायक प्रोफेसर पीटीआई और लाइब्रेरियन परिणाम घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आरपीएससी पीटीआई और लाइब्रेरियन परिणाम पीडीएफ फाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। आरपीएससी सहायक प्रोफेसर परिणाम पीडीएफ में लिखित परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के नाम और रोल नंबर शामिल हैं।

 

 

#यह #स #डउनलड #कर #सहयक #परफसर #पटआई #और #लइबररयन #परकष #क #परशन #पतर #PDF