You are currently viewing यहां देखें सभी राज्यों की अनुसूची, तिथियाँ और अन्य सभी डिटेल

Indian Army Agniveer Rally 2024: आप यहां अखिल भारतीय सेना भर्ती रैली शेड्यूल और अधिसूचना देख सकते हैं। सभी राज्यों के स्थानवार अनुसूची, पदों के लिए पात्रता मानदंड, भौतिक मानदंड और सभी आवश्यक विवरण देख सकते हैं।

भारतीय सेना अग्निवीर रैली भर्ती 2023-24: अगर आप 10वीं/12वीं पास सरकारी नौकरी के इच्छुक हैं और भारतीय सेना में सिपाही बनने का सपना देख रहे हैं तो आपके पास भारतीय सेना का हिस्सा बनने का सुनहरा मौका है। भारतीय सेना देश भर में लगातार भर्ती रैली आयोजित करके आपको देश की सेवा करने का एक बड़ा अवसर प्रदान करती थी। आप देश भर में शुरू किए गए भारतीय सेना भर्ती अभियान के तहत विभिन्न पदों के लिए भारतीय सेना नवीनतम ओपन रैली 2023-24 अधिसूचना, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया सहित सभी विवरण यहां प्राप्त कर सकते हैं।

भारतीय सेना विभिन्न विभागों में सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेड्समैन, सोल्जर टेक्निकल और अन्य पदों पर उपयुक्त उम्मीदवारों की भर्ती के लिए भारतीय सेना नवीनतम ओपन रैली 2023-24 के तहत देश भर में भर्ती रैलियां आयोजित करती है। इनके अलावा, भारतीय सेना सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट और अन्य सहित विभिन्न पैरामेडिकल पदों पर भी भर्ती करती है।

Shiv Khera

Indian Army Open Rally Bharti 2024

जो उम्मीदवार भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते हैं, उन्हें देश भर में आयोजित होने वाली भारतीय सेना भर्ती रैली 2023-24 की निर्धारित/अधिसूचनाओं के बारे में नवीनतम अपडेट मिलेगा। भारतीय सेना का हिस्सा बनने के लिए आपको शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी)/शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और अन्य सहित चयन प्रक्रिया के विभिन्न दौर से गुजरना होगा।

Indian Army Latest Open Rally 2023-24 

आपको यहां देश भर में आयोजित होने वाली भारतीय सेना भर्ती रैली अधिसूचनाओं और कार्यक्रमों के बारे में सभी विवरण मिलेंगे। आपको भर्ती रैली अधिसूचना, आवेदन प्रक्रिया, रिक्तियों के बारे में सभी विवरण सूची मिलेगी और निर्धारित तिथियों पर इसके लिए उपस्थित होंगे। स्थानवार अनुसूची, पदों के लिए पात्रता मानदंड, भौतिक मानदंड और सभी आवश्यक विवरण नीचे सूचीबद्ध हैं। आप इन भर्ती रैली/सेना अधिसूचनाओं के लिए पंजीकरण या आवेदन कर सकते हैं और चयन प्रक्रिया के विभिन्न दौरों में भाग ले सकते हैं।

Territorial Army Bharti 2023

भारतीय सेना के तहत एक प्रमुख भर्ती अभियान में, प्रतिष्ठित प्रादेशिक सेना ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रादेशिक सेना अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है। मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 60% ग्रेड या समकक्ष के साथ बीटेक कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर इंजीनियरिंग/आईटी और टेलीकॉम, बीएससी (कंप्यूटर साइंस/आईटी) सहित अतिरिक्त योग्यता के साथ 18 से 42 वर्ष आयु वर्ग वाले उम्मीदवारों के पास सेवा करने का सुनहरा मौका है। राष्ट्र प्रादेशिक सेना का हिस्सा बन गया।

Indian Army Agniveer Rally Bharti के बारे में-

भारतीय सेना अग्निवीर रैली भर्ती भारतीय सेना में अग्निवीरों के रूप में सेवा करने के लिए युवा पुरुषों और महिलाओं को चुनने की एक प्रक्रिया है। अग्निवीर वे सैनिक होते हैं जिनकी भर्ती चार साल की अवधि के लिए की जाती है, जिसके बाद उनके पास नियमित कैडर नामांकन के लिए आवेदन करने का विकल्प होता है।

अग्निवीर रैली भर्ती प्रक्रिया वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है, और उम्मीदवारों का मूल्यांकन उनकी शारीरिक फिटनेस, मानसिक योग्यता और शैक्षिक योग्यता के आधार पर किया जाता है। रैली में शारीरिक दक्षता परीक्षण, लिखित परीक्षा और मेडिकल परीक्षण सहित कई परीक्षण शामिल हैं।

अग्निवीर रैली भर्ती के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना होगा:

  • भारतीय नागरिक बनें।
  • 17.5 से 21 वर्ष की आयु के बीच का पुरुष या महिला हो।
  • कम से कम कक्षा 10 या समकक्ष की शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए।
  • शारीरिक रूप से स्वस्थ और मानसिक रूप से चुस्त रहें।
  • अच्छे चरित्र का हो और कोई आपराधिक रिकॉर्ड न हो।

अग्निवीर रैली भर्ती प्रक्रिया चुनौतीपूर्ण है, लेकिन यह अपने देश की सेवा करने और गौरवशाली परंपरा का हिस्सा बनने का एक अवसर भी है।

अग्निवीर बनने के कुछ लाभ इस प्रकार हैं:

  • अच्छा वेतन और भत्ते मिलेंगे।
  • निःशुल्क प्रशिक्षण एवं शिक्षा ।
  • यात्रा करने और दुनिया देखने का अवसर।
  • एक टीम का हिस्सा बनना।
  • अपने देश की सेवा करें और दूसरों के जीवन में बदलाव लाएँ।

यदि आप भारतीय सेना में शामिल होने के इच्छुक हैं, तो अग्निवीर रैली भर्ती आपके करियर को शुरू करने का एक शानदार तरीका है।

#यह #दख #सभ #रजय #क #अनसच #तथय #और #अनय #सभ #डटल