You are currently viewing यूनियन बैंक में एसओ पदों पर निकली भर्तियाँ, जल्द करें आवेदन

UBI SO Recruitment 2024: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विभिन्न विशेषज्ञ अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती अभियान के माध्यम से मुख्य प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, प्रबंधक और अन्य सहित कुल 606 विशेषज्ञ अधिकारी पद भरे जाने हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 23 फरवरी 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  

इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जो अस्थायी रूप से 2024 के मार्च या अप्रैल महीने में आयोजित की जाएगी।

आप यहां यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती अभियान से संबंधित पात्रता, आयु सीमा, आवेदन और चयन प्रक्रिया, वेतन और अन्य विवरण सहित सभी विवरण देख सकते हैं।   

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन अनुसूची सहित एक विस्तृत अधिसूचना अपलोड की है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आप नीचे दिए गए शेड्यूल के अनुसार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं-

ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ

02 फरवरी 2024

आवेदन की अंतिम तिथि

23 फ़रवरी 2024

लिखित परीक्षा का कार्यक्रम

संभावित रूप से 2024 के मार्च या अप्रैल में

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ भर्ती 2024 रिक्तियां

मुख्य प्रबंधक, सहायक प्रबंधक, प्रबंधक और अन्य सहित विभिन्न प्रबंधकीय रैंक रिक्तियों की भर्ती के लिए कुल 606 विशेषज्ञ अधिकारियों के पदों की घोषणा की गई थी।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ अधिसूचना पीडीएफ

उम्मीदवार नीचे दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से विभिन्न विशेषज्ञ अधिकारी पदों के लिए पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 606 रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें:
पोस्ट पीडीएफ डाउनलोड करें

 

संगठन

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया

पोस्ट नाम

विशेषज्ञ अधिकारी

रिक्त पद

606

अंतिम तिथी

23 फ़रवरी 2024

आधिकारिक वेबसाइट

www.unionbankofindia.co.in

वर्ग

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ पदों के लिए आवेदन शुल्क क्या है?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। अधिसूचना के अनुसार, जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹850 है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी के लिए आवेदन शुल्क ₹175 है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पदों के लिए पात्रता क्या है?

परीक्षा प्राधिकरण द्वारा पात्रता मानदंड जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता: वरिष्ठ प्रबंधक (चार्टर्ड अकाउंटेंट) एमएमजीएस-III: आईसीएआई द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से चार्टर्ड अकाउंटेंट/आईसीडब्ल्यूए।
आपको सलाह दी जाती है कि पदों की शैक्षणिक योग्यता के विवरण के लिए अधिसूचना लिंक देखें।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ चयन प्रक्रिया

जारी अधिसूचना के अनुसार, उम्मीदवार का चयन केवल ऑनलाइन लिखित परीक्षा, समूह चर्चा, आवेदन स्क्रीनिंग और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा, जो आवेदनों की संख्या और योग्य उम्मीदवारों पर निर्भर करेगा। आपको सलाह दी जाती है कि इस संबंध में विवरण के लिए अधिसूचना लिंक देखें।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया एसओ पदों के लिए आवेदन करने के चरण

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने का लिंक एक्टिव हो गया है। आप नीचे दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन कर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

  • चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट www.unionbankofindia.co.in पर जाएं
  • चरण 2: होमपेज पर “यूनियन बैंक भर्ती परियोजना 2024-25 (विशेषज्ञ अधिकारी)” लिंक पर क्लिक करें।
  • चरण 3: आवश्यक विवरण प्रदान करें।
  • चरण 4: आवेदन पत्र जमा करें।
  • चरण 5: आवश्यक दस्तावेज जमा करें।
  • चरण 6: कृपया भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट अपने पास रखें।  

#यनयन #बक #म #एसओ #पद #पर #नकल #भरतय #जलद #कर #आवदन