You are currently viewing यूपीएससी मुख्य परीक्षा का परिणाम यहाँ से करें डायरेक्ट डाउनलोड

UPSC CSE Mains Result 2023 OUT:  संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2023 का परिणाम जारी कर दिया। जो उम्मीदवार यूपीएससी मुख्य परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSC CSE Mains Result 2023 डाउनलोड लिंक : 

UPSC CSE Mains Result 2023 कैसे डाउनलोड करें ?

उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों की मदद से पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

चरण 1: यूपीएससी की वेबसाइट पर जाएं: https://upsc.gov.in/

चरण 2: ‘लिखित परिणाम’ टैब पर जाएं

चरण 3: “सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2023” अनुभाग का पता लगाएं।

चरण 4: “परिणाम” नोटिस के आगे “पीडीएफ” लिंक पर क्लिक करें।

चरण 5: पीडीएफ डाउनलोड करें और यह देखने के लिए अपना रोल नंबर जांचें कि क्या आपने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, 2023 के लिए अर्हता प्राप्त की है।

UPSC CSE Mains के बाद ?

व्यक्तित्व परीक्षण या साक्षात्कार के लिए सभी योग्य उम्मीदवारों की आवश्यकता होती है। उन्हें सत्यापन फॉर्म ऑनलाइन भरना होगा और उसे ऑनलाइन जमा करना होगा जो व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) शुरू होने की तारीख से व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के समापन तक कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। लिंक https://cseplus.nic.in/Account/Login पर। इसलिए, व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के लिए योग्य सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इसे निर्धारित समय सीमा के भीतर ऑनलाइन भरें। सत्यापन फॉर्म के संबंध में किसी भी प्रश्न/स्पष्टीकरण के लिए, उम्मीदवारों को कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से ई-मेल आईडी: doais1@nic.in, usais-dopt@nic.in, या टेलीफोन नंबर पर संपर्क करना चाहिए। 011-23092695/23040335/23040332

 

 

 

#यपएसस #मखय #परकष #क #परणम #यह #स #कर #डयरकट #डउनलड