You are currently viewing यूपी में 985 कंप्यूटर ऑपरेटर पदों पर निकली भर्तियाँ

UP Police Computer Operator Bharti 2024:  उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर रिक्ति 2024 के लिए नवीनतम अधिसूचना जारी की है। कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोग्रामर के पद के लिए 985 उम्मीदवारों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। इन रिक्तियों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 07 जनवरी 2024 से शुरू होगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर 28 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं I 

महत्वपूर्ण तिथियों, पदों की पूरी जानकारी, पात्रता और अन्य जानकारी के लिए डिटेल्स यहाँ चेक करें –

 UP Police Computer Operator Bharti 2024 महत्वपूर्ण विवरण 

आर्गेनाइजेशन 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB)

रिक्ति 

कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोग्रामर

रिक्तियों की संख्या 

985

अधिसूचना जारी होने की तिथि 

29 दिसम्बर 2023  

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि 

07 जनवरी 2024

आवेदन की अंतिम तिथि 

28 जनवरी 2024  

ऑफिसियल वेबसाइट 

https://uppbpb.gov.in

UP Police Computer Operator Bharti 2024 पदों का विवरण 

यूपीपीआरपीबी ने अपने नवीनतम भर्ती अभियान में कुल 985 रिक्तियों की घोषणा की है। यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर रिक्तियों में, कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए पदों के लिए 930 रिक्तियां और प्रोग्रामर पदों के लिए 55 रिक्तियां जारी की गई हैं। कुल 55 रिक्तियों में, 24 पद यूआर श्रेणी के लिए, 5 पद ईडब्ल्यूएस के लिए, और 14 पद ओबीसी, 11 पद एससी और 01 पद एसटी श्रेणियों के लिए नामित हैं।

UP Police Computer Operator Bharti 2024 अधिसूचना 

UP Police Computer Operator Bharti 2024 पात्रता 

कंप्यूटर ऑपरेटर/प्रोग्रामर पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक व्यक्तियों के पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की जानकारी नीचे दी गई है।

कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड-ए के लिए

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से भौतिक विज्ञान और गणित में इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, किसी को भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स मान्यता प्राप्त कंप्यूटर पाठ्यक्रम विभाग (डीओईएसीसी) द्वारा आयोजित कंप्यूटर में “ओ” स्तर की परीक्षा, या सरकार द्वारा समकक्ष मान्यता प्राप्त किसी अन्य परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करनी होगी।

प्रोग्रामर पद के लिए

पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को भारत में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष की आवश्यकता है। आपको भारत सरकार के DOEACC विभाग द्वारा आयोजित “ए” स्तर की कंप्यूटर परीक्षा या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष परीक्षा भी उत्तीर्ण करनी होगी। या

उम्मीदवार अर्हता प्राप्त करेगा यदि उसके पास भारत में कानूनी रूप से स्थापित विश्वविद्यालय या किसी से विज्ञान (कंप्यूटर विज्ञान), विज्ञान (सूचना प्रौद्योगिकी), या विज्ञान (इलेक्ट्रॉनिक्स) में स्नातक की डिग्री के साथ कंप्यूटर विज्ञान (पी.जी.डी.सी.ए.) में स्नातकोत्तर डिप्लोमा है। भारत सरकार द्वारा योग्यता को समान माना गया है।

#यप #म #कपयटर #ऑपरटर #पद #पर #नकल #भरतय