You are currently viewing रेलवे में जल्द इन पदों पर निकलेगी बंपर भर्तियां, बोर्ड ने जारी किया नोटिस

RRB Technician Recruitment 2024: रेलवे में भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी! भारतीय रेलवे 2024 के लिए अपना आरआरबी तकनीशियन भर्ती अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जो देश के विशाल रेलवे नेटवर्क में शामिल होने के लिए योग्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन आमंत्रित करेगा। हालांकि रिक्तियों की सटीक संख्या और नौकरी के बारे में विवरण देने वाली आधिकारिक अधिसूचना अभी तक जारी नहीं की गई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि विभिन्न तकनीकी विषयों में हजारों पदों पर भर्ती होगी। इससे भारतीय रेलवे में करियर बनाने के इच्छुक तकनीशियनों और इंजीनियरों के लिए एक बड़ा अवसर मिलने की उम्मीद है।

इंडियन रेलवे भर्ती का ऑफिशियल नोटिस 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “आरआरबी वर्तमान में विशेष रूप से तकनीशियनों की भर्ती के एक रोजगार अधिसूचना (सीईएन) जारी करने करने के लिए तैयार है। इस संबंध में भारतीय रेलवे ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी साझा की है और बताया गया है कि भारतीय रेलवे में जल्द ही टेक्निशियन के पदों पर भर्तियां होने वाली हैं।

आरआरबी तकनीशियन भर्ती 2024 के लिए विस्तृत अधिसूचना जल्द ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। अधिसूचना में भर्ती से संबंधित सभी विवरण जैसे पात्रता, वेतन, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण शामिल होंगे।

Indian Railway Bharti 2024: महत्वपूर्ण तिथियां

रेलवे भर्ती बोर्ड अधिसूचना के साथ आवेदन तिथि और जानकारी की घोषणा करेगा। विस्तृत अधिसूचना जारी होने पर आप भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण तिथियां यहां देख सकते हैं:

आरआरबी तकनीशियन अधिसूचना तिथि

घोषित किए जाने हेतु

आरआरबी तकनीशियन ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि

जल्द

आरआरबी तकनीशियन ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि

जल्द

Indian Railway Technician के लिए शैक्षिक योग्यता क्या हैं?

तकनीशियन के लिए उम्मीदवारों के पास शैक्षिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग होती है। सामान्य तौर पर, RRB Technician के लिए शैक्षिक योग्यता निम्नलिखित है:

  • 10वीं+12वीं
  • ITI
  • डिग्री
  • इंजीनियरिंग में डिप्लोमा
  • इंजीनियरिंग में डिग्री

RRB Technician के लिए आयु-सीमा क्या हैं?

आरआरबी टेक्नीशियन के लिए आयु-सीमा 18 से 33 वर्ष है। आरआरबी द्वारा जारी किए गए विज्ञापन के अनुसार, 31 दिसंबर, 2024 तक उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 33 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु-सीमा निम्नलिखित है:

  • न्यूनतम आयु: 18 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 33 वर्ष

भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने और सभी पात्र आवेदकों को समान अवसर प्रदान करने के लिए, आरआरबी पात्रता मानदंड, आवेदन प्रक्रिया और महत्वपूर्ण तिथियों सहित एक विस्तृत नोटिस जारी करेगा। भर्ती से जुड़ी ताजा अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

#रलव #म #जलद #इन #पद #पर #नकलग #बपर #भरतय #बरड #न #जर #कय #नटस