You are currently viewing संविदा स्टाफ नर्स के 7,706 पदों का परिणाम upnrhm.gov.in पर घोषित, देखें पीडीएफ

NHM UP Staff Nurse Result 2024: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश (यूपी एनएचएम) ने एनयूएचएम कार्यक्रम, एनएचएम, यूपी के तहत संविदा स्टाफ नर्स पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट यूपी एनएचएम की आधिकारिक वेबसाइट https://upnrhm.gov.in/ पर जारी कर दी है, जिसमें 7706 उम्मीदवारों के नाम और रजिस्ट्रेशन नंबर शामिल है। रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए अब उपलब्ध हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को जनपद आवंटन के लिए आवेदन करना होगा। इसके लिए एनएचएम यूपी की वेबसाइट पर एक लिंक जारी किया जाएगा।

 

संविदा स्टाफ नर्स भर्ती 26 नवंबर 2022 में शुरू की गई थी अब विभाग ने इसका रिजल्ट जारी कर दिया है। इस रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों ने कई बार यूपी सरकार के खिलाफ कई बार विरोध प्रदर्शन भी किया था। बता दें कि इन चयनित अभ्यर्थियों को जल्द ही एनएचएम द्वारा जिले आवंटित किए जाएंगे। संविदा के स्टाफ नर्स के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 16,500 रुपये से लेकर 18,500 रुपये प्रति माह तक का वेतन दिया जाएगा। 

NHM UP Announces Results

चयनित उम्मीदवारों की सूची अब डाउनलोड करने योग्य पीडीएफ दस्तावेज़ के रूप में आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों के पास अपने प्रदर्शन के अधिक व्यक्तिगत जानकारी के लिए अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके, उम्मीदवार लॉगिन के माध्यम से अपने व्यक्तिगत स्कोरकार्ड डाउनलोड करने का भी विकल्प होता है।

उम्मीदवारों का दस्तावेज़ सत्यापन जल्द आयोजित किया जाएगा। जब उम्मीदवार इस प्रक्रिया के लिए रिपोर्ट करेंगे, तो उनके विवरण और दस्तावेजों की गहन जांच की जाएगी। यह ध्यान रखना अनिवार्य है कि, दस्तावेज़ सत्यापन के दौरान, उम्मीदवारों को केवल वही दस्तावेज़ प्रस्तुत करने होंगे जो उनके द्वारा पहले ऑनलाइन आवेदन जमा करते समय अपलोड किए गए थे।

UP NHM Staff Nurse Bharti का नोटिफिकेशन कब आया?

26 नवंबर, 2022 को स्टाफ नर्स के 7,706 पदों सहित कुल 17 हजार से अधिक पदों पर संविदा कर्मियों की भर्ती के लिए विभाग ने आधिकारिक भर्ती विज्ञापन जारी किया गया था। अधिसूचना में स्टाफ नर्स के अलावा लैब टेक्नीशियन और फार्मासिस्ट आदि पदों पर भर्ती के लिए दिसंबर 2022 में कंप्यूटर आधारित परीक्षा भी आयोजित की गई थी, लेकिन करीब एक साल बीत जाने के बाद , विभाग ने रिजल्ट जारी किया है। रिजल्ट एनएचएम यूपी के विभागीय पोर्टल (www.upnrhm.gov.in) पर उपलब्ध है। जल्द अभ्यर्थियों के जनपद आवंटन की सूची भी घोषित की जाएगी।

UP NHM Staff Nurse Result कैसे डाउनलोड करें?

यूपी संविदा स्टाफ नर्स के भर्ती परिणाम डाउनलोड करने के लिए, निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

  • अपने कंप्यूटर या मोबाइल फोन पर एक वेब ब्राउज़र खोलें।
  • अपने ब्राउज़र में “upnhrm.gov.in” टाइप करें और एंटर दबाएं।
  • होमपेज पर, “भर्ती” टैब पर क्लिक करें।
  • “संविदा स्टाफ नर्स” लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुल जाएगा।
  • अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें।
  • “प्रदर्शन करें” बटन पर क्लिक करें।
  • एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी।
  • इस पीडीएफ फाइल को अपने कंप्यूटर या मोबाइल फोन पर डाउनलोड करें।

ध्यान दें कि परिणाम केवल उन्हीं उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध हैं जिन्होंने परीक्षा में भाग लिया था।

#सवद #सटफ #नरस #क #पद #क #परणम #upnrhm.gov.in #पर #घषत #दख #पडएफ